Home > राष्ट्रीय > विंग कमांडर अभिनंदन की सुरक्षा पर खतरा, वायु सेना ने श्रीनगर से बाहर किया ट्रांसफर

विंग कमांडर अभिनंदन की सुरक्षा पर खतरा, वायु सेना ने श्रीनगर से बाहर किया ट्रांसफर

विंग कमांडर अभिनंदन को जैश-ए-मोहम्मद से धमकियां मिल रही थीं.

 Special Coverage News |  20 April 2019 1:28 PM GMT  |  दिल्ली

विंग कमांडर अभिनंदन की सुरक्षा पर खतरा, वायु सेना ने श्रीनगर से बाहर किया ट्रांसफर

नई दिल्ली : भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान का सुरक्षा कारणों से श्रीनगर से ट्रांसफर कर दिया गया है. उन्हें फिलहाल एक पीस स्टेशन भेज दिया गया है. वायुसेना से जुड़े हुए सूत्रों के मुताबिक विंग कमांडर अभिनंदन के ट्रांसफर का ऑर्डर अधिकारियों ने भेज दिया है. उन्हें अब श्रीनगर से बाहर कहीं तैनात किया जाएगा.

अभिनंदन मेडिकल टेस्ट से गुजर रहे थे. मेडिकल टेस्ट के बाद ही उन्हें फाइटर प्लेन उड़ाने की अनुमति दी जाएगी. विंग कमांडर अभिनंदन को जैश-ए-मोहम्मद से धमकियां मिल रही थीं. 27 फरवरी को भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन करने वाले पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों को खदेड़ने के दौरान हवा में हुई लड़ाई के दौरान उनका मिग 21 बाइसन गिर गया था जिसके बाद पाकिस्तानी सेना ने उन्हें पकड़ लिया था.



इससे पहले वर्तमान ने पाकिस्तान के एफ-16 विमान को मार गिराया था. पाकिस्तान ने विंग कमांडर को 1 मार्च की रात को रिहा किया था. इसके बाद से ही अभिनंदन वर्तमान जैश के निशाने पर हैं.

अभिनंदन के बारे में पहले मीडिया में ऐसी रिपोट्स आई थीं कि वे एक बार फिर फाइटर जेट उड़ाने के लिए तैयार हैं लेकिन इसके लिए उन्हें इंस्टीट्यूट ऑफ एयरोस्पेस मेडिसिन की अनुमति लेनी होगी.

इससे पहले अभिनंदन वर्तमान अपने परिवार के साथ श्रीनगर स्कवाड्रन में रह रहे थे. पाकिस्तान से आने के बाद उनकी कई स्टेप में सिलेसिलेवार मेडिकल और मनोवैज्ञानिक चेकअप किया गया था. उन्हें पूरी तरह ठीक होने के लिए मेडिकल लीव पर जाने को कहा गया था जिससे उड़ान भरने के लिए बुलाए जाने से पहले वह स्वस्थ हो सकें.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top