राष्ट्रीय

तनाव के बीच अचानक लेह पहुंचे PM मोदी, चीन को कड़ा संदेश

Arun Mishra
3 July 2020 5:59 AM GMT
तनाव के बीच अचानक लेह पहुंचे PM मोदी, चीन को कड़ा संदेश
x
देश के जवानों का हौसला बढ़ाने और ग्राउंड सिचुएशन को खुद देखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह अचानक लद्दाख दौरे पर पहुंचे।

बॉर्डर पर भारत और चीन की तनातनी के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बड़ा सरप्राइज दिया है। देश के जवानों का हौसला बढ़ाने और ग्राउंड सिचुएशन को खुद देखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह अचानक लद्दाख दौरे पर पहुंचे। मोदी के लद्दाख की दौरे की ये पहली तस्वीरें आपको हम दिखा रहे हैं। तस्वीरों में प्रधानमंत्री और सीडीएस बिपिन रावत कुर्सी पर बैठे नजर आ रहे हैं और उनके ठीक सामने सामने बैठे हैं सेना के जवान। यहां सेना के अधिकारियों ने मौजूदा हालात को लेकर प्रधानमंत्री को ब्रीफ किया।


आपको बता दें कि मोदी सुबह लद्दाख की जिस जगह पर पहुंचे उसका नाम नीमू है। ये लेह से द्रास की तरफ पड़ता है। मोदी सुबह-सुबह वहां पहुंच गए थे। वहां उन्होंने आर्मी, एयरफोर्स और आईटीबीपी के जवानों से बात की। ये बॉर्डर की फॉरवर्ड लोकेशन है, जो 11000 फीट की ऊंचाई पर है।


जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी लेह में भर्ती उन जवानों से मिलेंगे जो गलवान में हुई हिंसक झड़प में घायल हुए थे। माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री का ये दौरा चीन के लिए एक बहुत कड़ा संदेश है। प्रधानमंत्री ने अचानक लेह पहुंचकर ये साफ कर दिया कि पूरा देश, सेना के साथ खड़ा है और बॉर्डर पर किसी भी हालात से निपटने की सेना को पूरी छूट है।

आज रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का लेह दौरा प्रस्‍तावित था जिसे रीशेड्यूल किया गया है। ऐसे में पीएम मोदी का बॉर्डर एरियाज में जाकर सैनिकों के बीच रहना पीपुल्‍स लिबरेशन आर्मी (PLA) को साफ संदेश है कि भारत सरकार अपने सैनिकों के साथ खड़ी है। पीएम मोदी को पहले सेना ने ताजा हालात के बारे में ब्रीफ किया, जिसके बाद उन्‍होंने फ्रंटलाइन पर तैनात जवानों से खुद बात की।


Next Story