Top
Breaking News
Home > राष्ट्रीय > LAC पर शांति के लिए आज फिर मिलेंगे भारत-चीन सैन्य अधिकारी, Corps Commander-level की तीसरी बैठक

LAC पर शांति के लिए आज फिर मिलेंगे भारत-चीन सैन्य अधिकारी, Corps Commander-level की तीसरी बैठक

 Arun Mishra |  30 Jun 2020 4:23 AM GMT

LAC पर शांति के लिए आज फिर मिलेंगे भारत-चीन सैन्य अधिकारी, Corps Commander-level की तीसरी बैठक

सीमा पर तनाव के बीच, भारत और चीनी सेना के प्रतिनिधिमंडल मंगलवार यानी आज लेह जिले के चुशुल में मुलाकात करेंगे. बैठक मंगलवार सुबह 10.30 बजे शुरू होगी. सूत्रों ने कहा, "इस बार बातचीत भारतीय साइड में चुशुल के पास होगी. इससे पहले दो बैठकें चीन की तरफ मोल्डो में हुई थीं. बैठक का एजेंडा दोनों देशों के बीच सेनाओं को पीछे हटाने के मुद्दे को आगे बढ़ाना है."

कोर्प्स कमांडर स्तर की तीसरी बैठक

सूत्रों ने कहा, "तनाव की स्थिति को कम करने के लिए सभी विववादस्पद मुद्दों पर बातचीत होगी. इससे पहले कोर्प्स कमांडर स्तर (Corps Commander-level talks ) की दो बैठक 6 जून और 22 जून को हुई थी. 22 जून को दोनो देशों के प्रतिनिधिमंडल के बीच करीब 11 घंटे तक बातचीत हुई थी."

जल्द हो सकती है WMCC की भी बैठक

इसी के साथ यह कयास भी लगाए जा रहे हैं कि भारत और चीन के बीच बढ़े तनाव को कम करने के लिए एक बार फिर जल्द ही WMCC (Working Mechanism for Consultation and Coordination) की बैठक भी हो सकती है. इससे पहले WMCC की 15वीं बैठक 24 जून को हुई थी, जिसमें यह तय हुआ था कि दोनों देशों के बीच हर हफ्ते बैठक होगी.

लद्दाख की गलवान घाटी में 15 जून को दोनों देशों के सैनिकों के बीच झड़प में 20 भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे. इसके बाद से दोनों देशों के बीच लद्दाख क्षेत्र में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर तनाव और भी बढ़ गया है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it