Top
Home > राष्ट्रीय > Infosys के इंजीनियर ने कहा, चलो खुले में छींकते हैं, वायरस फैलाते हैं, फिर मिली ये सजा

Infosys के इंजीनियर ने कहा, 'चलो खुले में छींकते हैं, वायरस फैलाते हैं,' फिर मिली ये सजा

Infosys के सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने भी किया और लोगों से सार्वजनिक स्थानों पर छींकने के लिए कहा?

 Arun Mishra |  28 March 2020 12:05 PM GMT  |  दिल्ली

Infosys के इंजीनियर ने कहा,

कोरोनावायरस का कहर दुनियाभर में साफ देखने को मिल रहा है, लेकिन फिर भी कुछ लोग इस महामारी का मजाक बनाकर नियमों को तोड़ रहे हैं. ऐसा ही एक प्रयास बेंगलुरू स्थित इंफोसिस (Infosys) के सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने भी किया और लोगों से सार्वजनिक स्थानों पर छींकने के लिए कहा. हालांकि इंजीनियर को ये पोस्ट भारी पड़ा गया और उसे नौकरी से निकाल दिया गया.

टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में जानी-मानी कंपनी में काम करने वाले इस शख्स ने जब पोस्ट किया तब शुरुआत में कंपनी को लगा कि ये शख्स उनकी कंपनी में काम नहीं करता, लेकिन थोड़ी छानबीन के बाद जब यह साफ हुआ के इंजीनियर (Engineer) इंफोसिस में ही तैनात है तो कंपनी की तरफ से एक्शन लिया गया. इस इंजीनियर का नाम मुजीब मोहम्मद है.

मामला सामने आने के बाद इंफोसिस ने साफ किया कि उन्होंने मुजीब को कंपनी से निकाल दिया है. ये जानकारी कंपनी ने शुक्रवार देर रात ट्वीट कर दी. उन्होंने लिखा, "इंफोसिस ने उसके एक कर्मचारी द्वारा सोशल मीडिया (Social Media) पर लिखे गए पोस्ट पर अपनी जांच पूरी कर ली है और हमें यकीन है कि यह गलत पहचान का मामला नहीं है."

ट्वीट में इंफोसिस ने कहा कि आरोपी इंजीनियर ने जो पोस्ट सोशल मीडिया पर लिखा, वह पोस्ट इंफोसिस आचार संहिता और उसकी जिम्मेदार सामाजिक साझेदारी की प्रतिबद्धता के खिलाफ है. उन्होंने साफ किया, "इंफोसिस की नीति ऐसी हरकतों को कतई बर्दाश्त नहीं करने की है और इसी के अनुसार इंजीनियर की सेवाएं रद्द कर दी गई हैं."

देखिए परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

मालूम हो कि मुजीब मोहम्मद ने फेसबुक (Facebook) पर लिखा था, "चलिए हाथ मिलाते हैं, बाहर जाते हैं और खुले में छींकते हैं. वायरस (Virus) फैलाते हैं." इस पोस्ट के बाद उसे शुक्रवार की रात गिरफ्तार कर लिया गया था.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it