राष्ट्रीय

IPS ने गोली मारकर आत्महत्या की

Shiv Kumar Mishra
19 Jun 2024 2:34 AM GMT
IPS ने गोली मारकर आत्महत्या की
x
गृह सचिव के पिता प्रमोद चेतिया भी डीआईजी रैंक के पुलिस अधिकारी थे और कुछ साल पहले उनका निधन हो गया था।

असम की ब्यूरोकेसी में दिल दहला देने वाली ख़बर आयी है जहाँ गृह सचिव ने ख़ुद को गोली मारकर आत्महत्या कर लिया है। पत्नी की मौत से IPS अफ़सर इतने ज्यादा दुखी हो गए थे कि उन्होंने भी आत्महत्या कर ली। यह अफ़सर कोई और नही बल्कि असम के गृह सचिव थे, जिनकी पत्नी कैंसर से पीड़ित थीं, और इसके चलते ही उनकी मौत हो गई थी।

IPS अफसर पत्नी की मौत के चलते सदमे में आ गए थे। इसके बाद सदमे में उन्होंने भी आत्महत्या कर ली। असम के गृह और राजनीतिक सचिव IPS शिलादित्य चेतिया 2009 बैच के अफसर थे उन्होंने यह कदम अपनी पत्नी के निधन के कुछ मिनट बाद उठाया, जो लंबे समय से कैंसर से जूझ रही थीं। डॉक्टर ने आज उन्हें मृत घोषित कर दिया था। जिसके बाद शाम को IPS अफ़सर ने भी अपनी पत्नी के ग़म में आत्महत्या कर लिया !!

नेमकेयर अस्पताल के निदेशक हितेश बरुआ ने कहा, "उनकी पत्नी का कैंसर का इलाज चल रहा था और उनकी हालत बिगड़ रही थी, चेतिया को इसके बारे में जानकारी दी गई थी, लेकिन आज शाम उनकी पत्नी की मृत्यु हो गई."

इलाज कर रहे डॉक्टर और नर्स से कहा कि उन्हें उनकी पत्नी के शव के साथ कुछ देर के लिए अकेला छोड़ दिया जाए, वह प्रार्थना करना चाहते थे. अचानक उन्होंने गोलियों की आवाज सुनी और वे वापस आए और देखा कि उन्होंने खुद को गोली मार ली है, हमने उनकी जान बचाने की कोशिश की. लेकिन उन्होंने गोली की गंभीर चोटों के कारण दम तोड़ दिया.

चेतिया ने असम के तिनसुकिया और सोनितपुर जिलों के पुलिस अधीक्षक (एसपी) के रूप में कार्य किया. गृह सचिव के रूप में तैनात होने से पहले उन्होंने असम पुलिस की चौथी बटालियन के कमांडेंट के रूप में भी कार्य किया.

गृह सचिव के पिता प्रमोद चेतिया भी डीआईजी रैंक के पुलिस अधिकारी थे और कुछ साल पहले उनका निधन हो गया था।

Next Story