राष्ट्रीय

राम सिर्फ हिन्दुओं के नहीं, पूरी दुनिया के भगवान हैं : फारूक अब्दुल्ला

Special Coverage News
14 Feb 2019 4:33 AM GMT
राम सिर्फ हिन्दुओं के नहीं, पूरी दुनिया के भगवान हैं : फारूक अब्दुल्ला
x
Former J&K chief minister Farooq Abdullah (File Photo)
अब्दुल्ला ने पूछा, मैं हिन्दुओं से पूछना चाहता हूं कि क्या राम सिर्फ आपके राम हैं? यह पवित्र ग्रंथों में लिखा है कि राम पूरी दुनिया के भगवान हैं।

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी द्वारा दिल्ली में आयोजित विपक्ष की महारैली में नैशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारुक अब्दुल्ला ने कहा कि 'आज हम धार्मिक आधार पर हिंदुओं और मुसलमानों के तौर पर बंटे हुए हैं। मैं हिन्दुओं से पूछना चाहता हूं कि क्या राम सिर्फ आपके राम हैं? यह पवित्र ग्रंथों में लिखा है कि राम पूरी दुनिया के भगवान हैं। वह सब के भगवान हैं। हमें अपनी लड़ाई भूलने की जरूरत है।' उन्होंने अफसोस जताया कि मुस्लिम समुदाय के लोगों को बताया जा रहा है कि क्या नहीं करना है या कहां नहीं जाना है और पूछा कि क्या यह देश उनके आकाओं का देश है।

उन्होंने कहा कि इस देश में सभी धर्म के लोगों को जीने का समान अधिकार है। हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई- हम सभी भाई हैं और भारत हर भारतीय के लिए है।

मोदी सरकार पर बोला हमला?

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को आगामी लोकसभा चुनाव में शिकस्त दी जानी चाहिए क्योंकि वे लोकतंत्र और संवैधानिक मूल्यों के लिए 'खतरा' हैं।

महारैली में कहा कि 'जब तक हमारे अपने दिल साफ नहीं होते हम उन्हें (मोदी और शाह को) आसानी से नहीं हटा सकते। अगर मुल्क को बचाना चाहते है तो हमें पहले कुर्बानी देने की जरूरत है और ऐसा देश के लिए करो न कि कुर्सी के लिए।'


Next Story