Home > पत्नी के साथ PM नेतन्याहू ने राजघाट जाकर बापू को दी श्रद्धांजलि, आज कई अहम समझौते पर होंगे हस्ताक्षर

पत्नी के साथ PM नेतन्याहू ने राजघाट जाकर बापू को दी श्रद्धांजलि, आज कई अहम समझौते पर होंगे हस्ताक्षर

दौरे के दूसरे दिन राष्ट्रपति भवन में इजरायली प्रधानमंत्री नेतन्याहू को गार्ड ऑफ ऑनर देकर सम्मानित किया गया। इसके बाद PM नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा ने राजघाट जाकर...

 Vikas Kumar |  2018-01-15 05:59:46.0  |  नई दिल्ली

पत्नी के साथ PM नेतन्याहू ने राजघाट जाकर बापू को दी श्रद्धांजलि, आज कई अहम समझौते पर होंगे हस्ताक्षर

नई दिल्ली : छह दिवसीय दौरे पर रविवार को भारत पहुंचे इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू आज कई अहम बैठकों में हिस्सा लेंगे। इससे पहले दौरे के दूसरे दिन राष्ट्रपति भवन में इजरायली प्रधानमंत्री नेतन्याहू को गार्ड ऑफ ऑनर देकर सम्मानित किया गया।

इसके बाद प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा ने राजघाट जाकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधि पर फूल चढ़ाकर श्रद्धांजलि दी। दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय वार्ता होगी। साथ ही इजरायली पीएम भारत-इजरायल सीईओ फोरम से मिलेंगे। माना जा रहा है आज दोनों देशों के बीच कई अहम समझौते पर हस्ताक्षर होंगे।

वहीं राष्ट्रपति भवन में गार्ड ऑफ ऑनर दिए जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इजरायली PM बेंजामिन नेतन्याहू को अपने मंत्रीमंडल से मिलवाया। इस दौरान उपस्थित मंत्रीमंडल के सदस्यों ने इजरायली पीएम से हाथ मिलाया और उनका अभिवादन किया।

इसके बाद इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, 'मोदी के इजरायल दौरे से हमारी दोस्ती शुरू हुई। हमारी दोस्ती दोनों देशों में शांति लाएगी। मेरी यह यात्रा शांति, समृद्धि और विकास के लिए है। शांति और खुशहाली के लिए यह साझेदारी अहम है।

Tags:    
Share it
Top