राष्ट्रीय

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर के सिधरा में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर

Special Coverage Desk Editor
28 Dec 2022 10:23 AM GMT
Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर के सिधरा में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर
x
Encounter at Sidhra Area: नए साल के आने से पहले हि आज जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को एक बड़ी कामयाबी मिली है। जम्मू के सिधरा इलाके में बुधवार सुबह भारतीय सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ में तीन आतंकी को मार गिराया है। मारे गए आतंकी की पहचान अभी नहीं हुई है।

Jammu and Kashmir, Encounter at Sidhra Area: नए साल की शुरुआत से पहले जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को एक बड़ी कामयाबी मिली है। जम्मू के सिधरा इलाके में बुधवार सुबह भारतीय सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़ हुई। जिसमें भारतीय जवानों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है। मिली जानकारी के अनुसार आतंकी एक ट्रक में सवार थे। संदेह के आधार पर सुरक्षाबल इस ट्रक का पीछा कर रहे थे। बुधवार सुबह सात बजे सिधरा में जब सुरक्षाबलों ने ट्रक को घेरकर तलाशी लेनी शुरू की, उसके अंदर से फायरिंग हुई। जिसके बाद भारतीय जवानों ने आतंकियों की फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया। जिसके बाद सेना ने तीन आतंकियों को मार गिराया है। मारे गए आतंकियों की अभी पहचान नहीं हुई है। मुठभेड़ के बाद इलाके को सील कर छानबीन की जा रही है। माना जा रहा है कि कुछ आतंकी भाग भी गए हैं, जिनकी तलाश की जा रही है।

मुठभेड़ पर त्वरित आधिकारिक जानकारी देते हुए जम्मू संभाग के अतिरिक्त पुलिस निदेशक मुकेश सिंह ने बताया कि संदेह के आधार पर बुधवार सुबह सुरक्षाबल एक ट्रक का पीछा कर रहे थे। सिधरा में उस ट्रक को घेरकर उसकी तलाशी ली गई। इस दौरान ड्राइवर उतर कर भाग निकला।

अतिरिक्त पुलिस निदेशक ने बताया कि तलाशी के दौरान जैसे ही जवान ट्रक के अंदर झांकने की कोशिश कर रहे थे, तभी अंदर से फायरिंग शुरू हुई। जिसके बाद भारतीय जवानों ने जवाबी गोलीबारी शुरू की। इसमें तीन आतंकी मारे गए। भागे गए ड्राइवर की तलाश की जा रही है। मारे गए आतंकी की पहचान अभी नहीं हुई है।

जम्मू कश्मीर के पुलिस अधिकारी ने मुठभेड़ की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि इलाके को सील कर छानबीन की जा रही है। मारे गए आतंकियों की पहचान की जा रही है। अधिकारियों ने बातया कि 26 जनवरी और नए साल के जश्न को लेकर आतंकियों की सक्रियता बढ़ गई है। जिसपर आज जवानों ने पूरी मुस्तैदी से मुकाबला किया।

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story