राष्ट्रीय

Karnataka Elections : कर्नाटक BJP कार्यकर्ताओं को PM मोदी ने दिया जीत का मंत्र, बोले- 'बूथ जीतेंगे, तभी चुनाव जीतेंगे..' विपक्ष पर बोला हमला

Arun Mishra
27 April 2023 5:42 AM GMT
Karnataka Elections : कर्नाटक BJP कार्यकर्ताओं को PM मोदी ने दिया जीत का मंत्र, बोले- बूथ जीतेंगे, तभी चुनाव जीतेंगे.. विपक्ष पर बोला हमला
x
पीएम मोदी ने कहा कि जब भाजपा को सेवा को मौका मिलता है तो विकास की स्पीड और स्केल दोनों बढ़ जाती है।

PM Modi Interaction Karnataka BJP Workers: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कर्नाटक भाजपा के कार्यकर्ताओं से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की। बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दिया। पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं को मंत्र दिया कि बूथ जीतेंगे तभी चुनाव जीतेंगे. पीएम ने कहा कि एक अनुशासित कार्यकर्ता होने के नाते मैं भी आप सभी कार्यकर्ताओं और जनता के दर्शन करने के लिए आ रहा हूं. राज्य में प्रचार करने वाले बीजेपी नेता बताते हैं कि प्रचार के दौरान उन्हें लोगों से कितना प्यार मिलता है. यह भाजपा के प्रति लोगों के विश्वास को दर्शाता है.

उन्होंने कहा कि भाजपा और अन्य पार्टियों में सबसे बड़ा फर्क अप्रोच का है। हमारे विरोधियों का एजेंडा है सत्ता हथियाना। हमारा एजेंडा है आने वाले 25 सालों में देश को विकसित बनाना, गरीबी से मुक्त करना और नौजवानों के सामर्थ्य को सबसे आगे बढ़ाना है।

कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जब बूथ विजयी होता है तो चुनाव में जीत निश्चित होती है। बूथ स्तर पर जीत दर्ज करने के आपके प्रयास वास्तव में पार्टी को जीत दिलाएंगे। पार्टी का एक अनुशासित कार्यकर्ता होने के नाते, मैं आपके और कर्नाटक के लोगों के साथ शामिल होऊंगा। पीएम मोदी ने कहा कि बूथ जीतने की शुरूआत तब होती है जब कार्यकर्ता बूथ से जुड़े परिवारों को जीत लेता है, उनके दिल को जीत लेता है।

पीएम बोले- अगर आप बूथ स्तर पर जीत चाहते हैं तो…

पीएम मोदी ने कहा कि यदि आप बूथ स्तर पर जीतना चाहते हैं, तो 10 महिलाओं और 10 पुरुषों का एक मजबूत समूह बनाना सुनिश्चित करें। विशेष रूप से गरीबों, महिलाओं, युवाओं, दलितों के कल्याण से संबंधित सरकार की पहलों के बारे में आगे बढ़ें, रणनीति बनाएं, प्रत्येक महत्वपूर्ण रिकॉर्ड रखें। सुनिश्चित करें कि आप सभी जानकारी और डेटा से अवगत हैं।

उन्होंने कहा कि जब यह जानकारी घरों में पहुंचेगी, तो इसका प्रभाव पड़ेगा, यह उन्हें विश्लेषण करने और यह जानने में मदद करेगी कि भाजपा को क्यों चुना जाए। इस तरह, हम सही मायने में लोगों और देश की सेवा करेंगे।

पीएम बोले- कोरोना के बाद अब देश गरीबी से लड़ रहा है

पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया के अनेक देश कोरोना से लड़ने में पस्त हो गए लेकिन भारत ने सफलता से कोरोना से लड़ाई लडी है। आज देश गरीबी से लड़ रहा है। आज देश इंफ्रास्ट्रक्चर पर रिकॉर्ड निवेश कर रहा है। आज देश किसानों को लाखों-करोड़ों रुपए किसान सम्मान निधि के माध्यम से भेजकर उन्हें ब्याजखोरों से बचा रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि बीते 9 वर्षों में देश का अनुभव रहा है कि जहां-जहां भाजपा की डबल इंजन सरकार है वहां-वहां गरीब कल्याण योजनाएं तेजी से जमीन पर उतरी हैं। जिन राज्यों में भाजपा सरकार नहीं है वहां वह कोशिश करते हैं कि केंद्र सरकार की कोई भी योजना सफल न हो। कुछ लोग तो योजना से जुड़ते ही नहीं है और कुछ राज्य ऐसे हैं जो योजना का नाम बदल देते हैं।

पीएम बोले- भाजपा को जब सेवा का मौका मिलता है तो विकास की स्पीड बढ़ जाती है

पीएम मोदी ने कहा कि जब भाजपा को सेवा को मौका मिलता है तो विकास की स्पीड और स्केल दोनों बढ़ जाती है। 2014 से पहले की योजनाओं में एक घर बनने में 300 दिन लगते थे, हमारी योजना में 100 दिन से भी कम समय में घर बन रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि पहले घर का आकार 20 वर्ग मीटर होता था, अब घर का आकार 25 वर्ग मीटर होता है। पहले की योजना में एक घर को 70-75 हजार रुपये की मदद दी जाती थी, आज ये मदद 1 लाख 30 हजार रुपये कर दी गई है। इससे भी बड़ी बात ये है कि अब पैसे सीधे लाभार्थी के बैंक अकाउंट में भेजे जाते हैं, कोई बिचौलिया नहीं होता है।

पीएम मोदी ने कहा कि 60 सालों में AIIMS की संख्या 1 से बढ़कर 7 हुई लेकिन भाजपा की सरकार बनने के बाद सिर्फ 9 वर्षों में हमने देश में AIIMS की संख्या को तीन गुना बढ़ा दिया। ये ताकत है डबल इंजन सरकार की। अब देश में 20 AIIMS हैं और 3 AIIMS पर काम चल रहा है। हमने गवर्नेंस के हर क्षेत्र में स्केल, स्पीड, सोच और अप्रोच में अमूल-चूल बदलाव किया है।

पीएम मोदी ने कहा कि एक अनुशासित कार्यकर्ता होने के नाते मैं भी आप सभी कार्यकर्ताओं और जनता के दर्शन करने के लिए आ रहा हूं। राज्य में प्रचार करने वाले BJP नेता बताते हैं कि प्रचार के दौरान उन्हें लोगों से कितना प्यार मिलता है। यह भाजपा के प्रति लोगों के विश्वास को दर्शाता है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कर्नाटक में लोकतंत्र का उत्सव चल रहा है। भाजपा ने तो हमेशा चुनावों को लोकतंत्र के महोत्सव की तरह सेलिब्रेट किया है। लोकतंत्र का सूत्र समझाने वाले भगवान बसवेश्वर की धरती से, कनार्टक की समृद्ध परंपरा के प्रतिनिधि और राष्ट्र भक्ति से ओत-प्रोत भाजपा के कार्यकर्ता होने का डबल गौरव आप सभी को प्राप्त है।

पीएम मोदी ने कहा कि बीते 9 सालों में भारत दुनियाभर के निवेशकों के लिए महत्वपूर्ण केंद्र बना है और डबल इंजन सरकार के कारण इसका बड़ा लाभ कर्नाटक सरकार को मिला है। अगर यहां ऐसी सरकार आएगी जो बात-बात पर केंद्र सरकार से लड़ती रहेगी, वो अपनी राजनीति करती रहेगी और सभी परियोजनाओं को लटकाती रहेगी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने भ्रष्टाचार मिटाने में कोई रुचि नहीं ली क्योंकि वह खुद ही भ्रष्टाचार का सबसे बड़ा श्रोत रही है। साल 2014 के बाद भ्रष्टाचार से लड़ाई में कितनी तेजी आई है यह पूरा देश देख रहा है। जन-धन, आधार और मोबाइल के त्रिशुल ने भ्रष्टाचार पर बहुत बड़ा वार किया है।

Next Story