Top
Home > राष्ट्रीय > केरल में गर्भवती हथिनी की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा!

केरल में गर्भवती हथिनी की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा!

केरल में एक हथिनी की मौत पर पूरे देश में गम और गुस्सा है. केंद्र सरकार ने भी इसका संज्ञान लिया है.

 Arun Mishra |  4 Jun 2020 12:16 PM GMT  |  दिल्ली

केरल में गर्भवती हथिनी की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा!

केरल के मल्लपुरम में एक हथिनी की मौत पर पूरे देश में गम और गुस्सा है. केंद्र सरकार ने भी इसका संज्ञान लिया है. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि मल्लपुरम में हथिनी को मारने की घटना को केंद्र सरकार ने गंभीरता से लिया है. इस बीच, हथिनी की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट भी आ गई है.

रिपोर्ट के मुताबिक, डूबने के कारण हथिनी के शरीर के अंदर काफी पानी चला गया था, जिसके कारण फेफड़ों ने काम करना बंद कर दिया. फिलहाल हथिनी की मौत का तत्काल कारण यही है.

रिपोर्ट में आगे कहा गया कि ओरल कैविटी में घाव सेप्सिस का कारण बनी. और आशंका है कि ये मुंह में विस्फोट के कारण हुआ है. इसकी वजह उस एरिया में उसे काफी दर्द हुआ और मुसीबत भी बढ़ गई. इसके कारण वह दो हफ्ते तक भोजन और पानी नहीं ले पाई. भोजन और पानी नहीं ले पाने के कारण जाहिर सी बात है कि हथिनी कमजोर हो गई थी और पानी में गिरने का यही कारण बना और उसके बाद डूब गई.

क्या है पूरा मामला

गौरतलब है कि मल्लपुरम से इंसानियत को झकझोर देने वाली तस्वीर सामने आई थी. यहां एक गर्भवती हथिनी खाने की तलाश में जंगल के पास वाले गांव पहुंच गई, लेकिन वहां शरारती तत्वों ने अनन्नास में पटाखे भरकर हथिनी को खिला दिया, जिससे उसका मुंह और जबड़ा बुरी तरह से जख्मी हो गए.

ये भी पढ़ें- हथिनी की मौत की होगी जांच, सोशल मीडिया पर वायरल हुई दर्दनाक कहानी

वन विभाग के एक अधिकारी के मुताबिक, विस्फोटक से उसके दांत भी टूट गए थे. इसके बाद भी हथिनी ने गांव में किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया और वो वेलियार नदी पहुंच गई, जहां तीन दिन तक पानी में मुंह डाले खड़ी रही. बाद में उसकी और गर्भ में पल रहे बच्चे की मौत हो गई.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story

नवीनतम

Share it