राष्ट्रीय

कुमार विश्वास ने दिया बीजेपी सांसद को सख्त अंदाज में जबाब!

Shiv Kumar Mishra
5 Jun 2020 6:45 AM GMT
कुमार विश्वास ने दिया बीजेपी सांसद को सख्त अंदाज में जबाब!
x
तब तो राहुल गाँधी को भी शादी कर ही लेनी चाहिए ताकि अगली सत्ताएँ अपनी नाकामियों के लिए कम से कम उनके बच्चों को तो दोषी ठहरा सकें ?

देश के जाने माने हिंदी के कवि और समय हर बात पर खुलकर बोलने वाले डॉ कुमार विश्वास ने बीजेपी सांसद और किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह मस्त का मजदूरों की बदतर हालत का ठीकरा फोड़ने पर सख्त जबाब दिया है.

डॉ कुमार विश्वास ने बीजेपी सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त को सख्त जबाब देते हुए कहा कि शुक्र है ,नेहरू से इंदिरा तक तो आए. अभी भी विकास जारी है. उनके इतना कहते ही उनके ट्वीट के मौजूदा समय तक 1100 से जायदा रीट्विट और 7500 से ज्यादा लाइक आ चुके है.

डॉ कुमार विश्वास ने राजस्थान हिंदुस्तान के व्यूरो चीफ के लिखे राजीव गांधी को भी किसी चीज़ का जिम्मदार बता दो भाई, नहीं तो वो दुखी हो जाएंगे. पर जबाब देते हुए कहा कि तब तो राहुल गाँधी को भी शादी कर ही लेनी चाहिए ताकि अगली सत्ताएँ अपनी नाकामियों के लिए कम से कम उनके बच्चों को तो दोषी ठहरा सकें ?


क्या कहा सांसद ने

बीजेपी किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने प्रवासी मजदूरों की बदतर स्थिति का ठीकरा पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी पर फोड़ते हुए कहा कि अगर इंदिरा ने दत्तोपंत ठेंगड़ी का फार्मूला मान लिया होता तो मजदूरों की ऐसी हालत नहीं होती. सिंह ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली वर्षगांठ पर गुरुवार को प्रवासी मजदूरों की बदतर स्थिति के लिए पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की सरकार को जिम्मेदार ठहराया.

उन्होंने कहा '' साल 1971 में बैंकों और उद्योगों का राष्ट्रीयकरण करते समय तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा ने हमारे नेता दत्तोपंत ठेंगड़ी के फार्मूले को मान लिया होता और उद्योगों और बैंकों का राष्ट्रीयकरण करने के बजाय उद्योगों का मजदूरीकरण, मजदूरों का राष्ट्रीयकरण और राष्ट्र का औद्योगिकीकरण कर दिया होता तो आज देश के सामने प्रवासी कामगारों के पलायन के हालात पैदा ही नहीं होते.''

बता दें कि ठेंगड़ी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रचारक और स्वदेशी जागरण मंच के संस्थापक थे. बलिया से बीजेपी सांसद ने मोदी सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने देश की संसद और राज्यों के विधान मंडलों से संशोधित नागरिकता विधेयक पारित करा दिया है. देश में पहली बार मोदी सरकार ने यह स्थापित किया है कि कोई सरकार अपने घोषणा पत्र के अनुसार काम कर रही है. उन्होंने कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को समाप्त करने और अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ करने को भी मोदी सरकार की अहम उपलब्धि करार दिया.

Next Story