राष्ट्रीय

अहमद पटेल के निधन पर कुमार विश्वास बोले- जब सभी कांग्रेसी हमें अछूत मानते थे तब अहमद भाई ही थे जिन्होंने...

Arun Mishra
25 Nov 2020 7:01 AM GMT
अहमद पटेल के निधन पर कुमार विश्वास बोले- जब सभी कांग्रेसी हमें अछूत मानते थे तब अहमद भाई ही थे जिन्होंने...
x
कुमार विश्वास ने अहमद पटेल के निधन पर शोक जताते हुए आंदोलन के वक्त का एक किस्सा साझा किया है.

नई दिल्ली : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल का बुधवार सुबह साढ़े तीन बजे निधन हो गया. पटेल को कांग्रेस का चाणक्य और पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी का बेहद करीबी माना जाता था. पटेल के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व राहुल गांधी समेत अनेक नेताओं ने दुख प्रकट किया. कुमार विश्वास ने अहमद पटेल के निधन पर शोक जताते हुए आंदोलन के वक्त का एक किस्सा साझा किया है.

कुमार विश्वास ने अपने ट्वीट में लिखा, "आंदोलन के समय जब सभी कांग्रेसी नेता हमें संवाद के लिए अछूत मानते थे तब अहमद भाई ही थे जिन्होंने समाधान की कोशिश की. पीएम मोदी से लेकर हर राजनैतिक विचार के छोटे-बड़े दोस्त के लिए वे "अहमद भाई" ही थे. कांग्रेस-वैचारिकी के आख़िरी निष्ठावान ध्वजवाहक का जाना बेहद दुखद है! अंतिम प्रणाम."



बता दें कि गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में भर्ती अहमद पटेल के निधन की सूचना उनके बेटे फैसल पटेल ने दी. उन्होंने टवीट किया, ''बहुत दुख के साथ यह सूचना दी जा रही है कि आखिरकार मेरे पिता अहमद पटेल का 25 नवंबर को रात 3:30 बजे देहावसान हो गया. करीब एक माह पहले उनके कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद से उनकी तबीयत बहुत खराब थी. उनके शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था. अल्लाह उन्हें जन्नत में जगह दे.''

Next Story