Home > राष्ट्रीय > LIVE: लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी का पीएम मोदी से बड़ा सवाल, भ्रष्टाचार किया तो सोनिया और राहुल जेल में क्यों नहीं है?

LIVE: लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी का पीएम मोदी से बड़ा सवाल, भ्रष्टाचार किया तो सोनिया और राहुल जेल में क्यों नहीं है?

 Special Coverage News |  24 Jun 2019 8:54 AM GMT  |  दिल्ली

LIVE: लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी का पीएम मोदी से बड़ा सवाल, भ्रष्टाचार किया तो सोनिया और राहुल जेल में क्यों नहीं है?

कांग्रेस नेता का पीएम मोदी पर बड़ा हमला, भ्रष्टाचार किया तो सोनिया और राहुल जेल में क्यों नहीं है? लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने बीजेपी की सरकार पर झूठ बोलकर सत्ता में आने के आरोप लगाए. इस दौरान सदन में प्रधानमंत्री भी मौजूद थे.

धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि स्वामी विवेकानंद से प्रधानमंत्री की तुलना गलत है क्योंकि सिर्फ नाम नरेंद्र होने से समानता नहीं की जा सकती. उन्होंने कहा कि मां गंगा और गंदी नाली की तुलना नहीं की जा सकती. चौधरी के इस बयान पर हंगामा शुरू हो गया.

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने पीएम मोदी पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने आज लोकसभा में कहा कि राहुल गांधी, सोनिया गांधी जेल में क्यों नहीं है. जेल में डाल दो. आप झूठे आरोप लगाकर सत्ता में आए. हमारे प्रधानमंत्री सेल्समैन हैं. हमारी पार्टी इसमें नाकामयाब रही. इसबार

केंद्रीय मंत्री प्रताप चंद्र सारंगी ने लोकसभा में कहा कि लोग भारत के टुकड़े-टुकड़े करने तक जंग रहेगी और पाकिस्तान जिंदाबाद, अफजल गुरु जिंदाबाद के नारे लगाते हैं क्या उन्हें देश में रहने का अधिकार है.

राज्यसभा में सोमवार को विभिन्न दलों के सदस्यों ने देश के अलग अलग हिस्सों में बढ़ रहे पेयजल संकट का मुद्दा उठाया और सरकार से नदियों को जोड़ने तथा भूजल का स्तर बढ़ाने की खातिर वर्षा जल संचयन जैसे कदम उठाते हुए समय रहते समाधान निकालने की मांग की.

:

लोकसभा में नयी शिक्षा नीति को लेकर सदस्यों की चिंताओं के बीच सरकार ने सोमवार को कहा कि अभी राष्ट्रीय शिक्षा नीति का मसौदा मंत्रालय की वेबसाइट पर विभिन्न पक्षों की टिप्पणियों एवं सुझाव के लिये जारी किया गया है और इन सुझावों की जांच के बाद ही इसे अंतिम रूप दिया जायेगा.

कैबिनेट ने उपभोक्ता संरक्षण विधेयक को मंजूरी दी. इसमें भ्रामक विज्ञापन करने पर सेलिब्रिटीज पर जुर्माने का प्रावधान है. राष्ट्रीय उपभोक्ता संरक्षण ऑथोरिटी बनाया जाएगा.

काले धन पर संसद की स्थायी समिति आज संसद में रिपोर्ट पेश करेगी. रिपोर्ट में समिति काले धन का कोई अनुमान नहीं दे पाई. रिपोर्ट में कहा गया है कि डायरेक्ट टैक्स कोड को जल्द संसद से पास कराया जाए. समिति ने 3 महीने में वित्त मंत्रालय से काले धन पर एक्शन की रिपोर्ट मांगी है. कमिटी ने केवल प्राथमिक रिपोर्ट दिया है.

ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी के सांसद ईवीएम के विरोध में संसद परिसर में प्रदर्शन कर रहे हैं. उनके हाथों में 'नो EVM, हम पेपर बैलेट की मांग करते हैं' लिखी तख्तियां है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज लोकसभा में जम्मू-कश्मीर आरक्षण संशोधन बिल 2019 पेश करेंगे. शाह संसद में पहली बार आज कोई बिल पेश करेंगे. इसके आलवा आधार और अन्य कानून (संशोधन) बिल भी लोकसभा में रखे जाएंगे.

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सांसद मनोज झा ने चमकी बुखार से हुई मौत के मुद्दे पर चर्चा के लिए राज्यसभा में नोटिस दिया है. बिहार में चमकी बुखार से अबतक 152 बच्चों की मौत हुई है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top