Breaking News
Home > राष्ट्रीय > Lok Sabha Election 2019 Live: छठे चरण में 59 सीटों पर वोटिंग, सोनिया गांधी ने दिल्ली में डाला वोट, साथ रहीं शीला दीक्षित

Lok Sabha Election 2019 Live: छठे चरण में 59 सीटों पर वोटिंग, सोनिया गांधी ने दिल्ली में डाला वोट, साथ रहीं शीला दीक्षित

इन सीटों में केंद्रीय मंत्रियों राधामोहन सिंह, हर्षवर्धन और मेनका गांधी, सपा प्रमुख अखिलेश यादव और कांग्रेस नेताओं दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया की किस्मत का फैसला होगा.

 Special Coverage News |  12 May 2019 6:00 AM GMT  |  दिल्ली

Lok Sabha Election 2019 Live: छठे चरण में 59 सीटों पर वोटिंग, सोनिया गांधी ने दिल्ली में डाला वोट, साथ रहीं शीला दीक्षित

लोकसभा चुनाव 2019 में दिल्ली सहित 7 राज्यों की 59 लोकसभा सीटों पर आज मतदान शुरू हो गया है. छठे चरण में उत्तर प्रदेश की 14, हरियाणा की 10, बिहार और मध्य प्रदेश की 8-8, दिल्ली की सात और झारखंड की चार सीटों पर वोटिंग हो रही है. इस चरण में बीजेपी की कड़ी परीक्षा है क्योंकि 2014 में उसे 59 में से 45 सीटों पर जीत मिली थी. वहीं टीएमसी को आठ, कांग्रेस को दो और सपा और लोजपा को एक-एक सीट पर जीत मिली थी. इसमें केंद्रीय मंत्रियों राधामोहन सिंह, हर्षवर्धन और मेनका गांधी, सपा प्रमुख अखिलेश यादव और कांग्रेस नेताओं दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया की किस्मत का फैसला होगा.

सोनिया गांधी ने दिल्ली में डाला वोट, साथ रहीं शीला दीक्षित

यूपीए चेयरपर्सन और कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी दिल्ली में वोट डालने पहुंचीं. सोनिया ने दिल्ली के निर्माण भवन स्थित बूथ पर मतदान किया और उनके साथ दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित भी मौजूद रहीं.



सुषमा स्वराज ने किया मतदान


बंगाल में फिर बंपर वोटिंग

देश की 59 लोकसभा सीटों पर वोटिंग जारी है. सुबह 9 बजे तक दिल्ली की 7 सीटों पर सिर्फ 7 फीसदी मतदाना हुआ है. वहीं हरियाणा की 10 सीटों पर करीब 8 फीसदी वोट पड़े हैं. इसके अलावा यूपी में 8 फीसदी, बिहार में 9 फीसदी, मध्य प्रदेश में 11 फीसदी, पश्चिम बंगाल में 17 फीसदी, झारखंड में 16 फीसदी वोट डाले जा चुके हैं. बंगाल में मतदान के दिन हिंसा के बावजूद वोटिंग प्रतिशत तेजी से बढ़ रहा है. यहां कई इलाकों से राजनीतिक हत्याओं की खबर है. पिछले 5 चरणों में राज्य में मतदान प्रतिशत सबसे ज्यादा रहा है, साथ ही हर चरण में चुनावी हिंसा की खबरें भी आईं हैं.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी किया मतदान

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दिल्ली में मतदान किया, उनके साथ उनकी पत्नी भी मौजूद रहीं.



मतदान के लिए मोदी की अपील


मतदान के लिए मायावती की अपील


गंभीर ने पत्नी संग किया मतदान

पूर्व क्रिकेटर और पूर्वी दिल्ली से बीजेपी प्रत्याशी गौतम गंभीर पत्नी के साथ वोट डालने पहुंचे. गंभीर के खिलाफ आम आदमी पार्टी से आतिशी और कांग्रेस से पूर्व मंत्री अरविंदर सिंह लवली मैदान में हैं.



भोपाल से बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ने मतदान कर दिया है. प्रज्ञा के खिलाफ कांग्रेस उम्मीदवार और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह चुनाव लड़ रहे हैं. उधर गुना से कांग्रेस सांसद और उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी ग्वालियर में अपना वोट डाला.




Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it
Top