राष्ट्रीय

कांग्रेस के सातों सांसदों का निलंबन ओम बिड़ला ने लिया वापस

Sujeet Kumar Gupta
11 March 2020 8:32 AM GMT
कांग्रेस के सातों सांसदों का निलंबन ओम बिड़ला ने लिया वापस
x
संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण का आज छठा दिन है. कांग्रेस के सात सांसदों का निलंबन वापस हो गया है.

नई दिल्ली। लोकसभा में हंगामा करने के कारण लोकसभा अध्यक्ष ने कांग्रेस के सात सांसदों को 5 मार्च को निलंबित कर दिया था अब वो इन सातों सांसदों का निलंबन वापस ले लिये है। इन सांसदों को सदन में दिल्ली हिंसा को लेकर चर्चा के लिए हंगामा करने के चलते निलंबित किया गया है. इनमें गौरव गोगोई, टीएन प्रतापन, गुरजीत सिंह आहूजा , डियन कुरियाकोस, आर उन्नीथन, मनीकम टैगोर, बेनी बेहनान शामिल थे।

बतादे कि संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण का आज छठा दिन है. कांग्रेस के सात सांसदों का निलंबन वापस हो गया है. ये फैसला सर्वदलीय बैठक में लिया गया. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने सर्वदलीय बैठक बुलाई थी. कांग्रेस ने आज लोकसभा में अपने सांसदों के निलंबन का मुद्दा उठाया था. पार्टी ने इस मुद्दे पर हंगामा भी किया, जिसके कारण सदन की कार्यवाही को स्थगित करना पड़ा था. वहीं, लोकसभा में आज दिल्ली हिंसा पर भी चर्चा होगी. गृह मंत्री अमित शाह आज बयान भी देंगे. चर्चा के लिए 2 घंटे का समय रखा गया है।

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन ने कहा कि आपको (ओम बिड़ला) दोबारा यहां देखकर खुशी हो रही है. कभी-कभी ऐसा कुछ हो जाता है जो हम नहीं चाहते हैं. हम भी चाहते हैं कि सदन की कार्यवाही अच्छे से चले. हम विरोध के मकसद से नहीं आते हैं. सांसदों के निलंबन पर उन्होंने कहा कि हो सकता है कुछ गलती हुई हो, लेकिन उसकी जांच होनी चाहिए.


Next Story