राष्ट्रीय

Train Fire : तमिलनाडु में बड़ा हादसा: मदुरै रेलवे स्टेशन पर ट्रेन कोच में लगी आग, 8 यात्रियों की मौत, मृतकों के परिवार को 10 लाख रु मुआवजा

Arun Mishra
26 Aug 2023 5:36 AM GMT
Train Fire : तमिलनाडु में बड़ा हादसा: मदुरै रेलवे स्टेशन पर ट्रेन कोच में लगी आग, 8 यात्रियों की मौत, मृतकों के परिवार को 10 लाख रु मुआवजा
x
ट्रेन में आग लगने का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें कोच में भीषण आग लगी नजर आ रही है.

तमिलनाडु से एक बड़े हादसे की खबर सामने आ रही है. समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, लखनऊ से रामेश्वरम जा रही ट्रेन के टूरिस्ट कोच में आग लग गई. इस हादसे में अब तक 10 लोगों के मारे जाने और 20 लोगों के घायल होने की सूचना है. रिपोर्ट के मुताबिक, शवों को मदुरै के सरकारी राजाजी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है और बचाव अभियान जारी है।

ट्रेन में आग लगने का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें कोच में भीषण आग लगी नजर आ रही है. वहीं, कुछ लोग आसपास चिल्ला भी रहे हैं. मौके पर पहुंचे दमकल विभाग ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू किया.

अधिकारियों के मुताबिक, आग लगने की सूचना सुबह करीब 5.15 बजे मिली। जब ट्रेन मदुरै यार्ड जंक्शन पर रुकी थी। इसके बाद 5.45 बजे फायर बिग्रेड ने आग बुझाने का काम शुरू किया। सुबह 7:15 बजे आग पर काबू पाया गया। सिर्फ प्राइवेट कोच में ही आग लगी है। दूसरे कोच तक आग फैलने से बचा लिया गया।

मृतकों के परिवार को 10 लाख रुपए मुआवजा

आग की लपटें बढ़ती देख रेलवे ने फौरन अलग-बगल की बोगियों को अलग किया, जिससे कि आग दूसरी बोगियों में न फैल सके। आग से एक बोगी पूरी तरह जल चुकी है। मृतकों के परिवार को रेलवे ने 10 लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया।

जहां से टिकट बुक हुए थे, उस ट्रैवल एजेंसी के कर्मचारी अंकुर ने बताया कि 17 अगस्त को सीतापुर से रामेश्वरम के लिए टूर गया था। कुल 63 यात्री थे। 30 अगस्त को वापसी थी। हादसे में सीतापुर के आदर्श नगर निवासी एक महिला मिथलेश चौहान और पुरुष शत्रुदमन सिंह तोमर की भी मौत हुई है।

सीएम योगी ने रेल मंत्री से ली जानकारी

ट्रेन हादसे पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक जताया है। मृतकों के परिवार को 2 लाख रुपए मुआवजा देने की बात कही। उन्होंने कहा कि वह खुद घटना पर नजर बनाए हैं। हर पल की अपडेट ले रहे। रेल मंत्री अश्विनी वार्ष्णेय से बात की। हादसे में घायलों का समुचित उपचार कराया जाए, इस पर नजर बनाए हैं। प्रमुख सचिव गृह ने कमान संभाल ली है। स्थानीय अधिकारियों और रेलवे के अधिकारियों के साथ बात कर यूपी के लोगों के उचित इलाज की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। यूपी सरकार ने टोल फ्री नंबर 1070, 94544410813, 9454441075 जारी किया है।

Next Story