राष्ट्रीय

Malaysia helicopters crash: मलेशिया में बड़ा हवाई हादसा, नौसेना के दो हेलिकॉप्टर हवा में टकराने से 10 की मौत

Special Coverage Desk Editor
23 April 2024 6:57 AM GMT
Malaysia helicopters crash: मलेशिया में बड़ा हवाई हादसा, नौसेना के दो हेलिकॉप्टर हवा में टकराने से 10 की मौत
x
Malaysia helicopters crash: रॉयल मलेशियाई नौसेना (Royal Malaysian Navy) उत्सव कार्यक्रम के लिए रिहर्सल करते समय मलेशियाई नौसेना (Malaysian Navy helicopters crash) के दो हेलीकॉप्टर हवा में टकरा गए.

Malaysia helicopters crash: रॉयल मलेशियाई नौसेना (Royal Malaysian Navy) उत्सव कार्यक्रम के लिए रिहर्सल करते समय मलेशियाई नौसेना (Malaysian Navy helicopters crash) के दो हेलीकॉप्टर हवा में टकरा गए. मलेशियाई समाचार मीडिया आउटलेट्स ने बताया कि, दोनों हेलीकॉप्टरों में चालक दल के कम से कम 10 सदस्य सवार थे. यह दुर्घटना मलेशिया के लुमुट शहर (Lumut helicopters crash) के पास हुई, जहां एक नौसेना बेस भी है. स्थानीय मीडिया आउटलेट्स ने कहा है कि, फिलहाल जीवित बचे लोगों की कोई जानकारी नहीं है.

गौरतलब है कि, झड़प और उसके बाद हुई दुर्घटना की फुटेज सोशल मीडिया पर अब जमकर वायरल हो रही है, जिसमें एक हेलीकॉप्टर का रोटर दूसरे हेलीकॉप्टर से टकराता हुआ नजर आ रहा है. मिली जानकारी के अनुसार, हादसे का शिकार हुआ पहला हेलीकॉप्टर रनिंग ट्रैक पर, तो दूसरा एक स्विमिंग पूल में दुर्घटनाग्रस्त हो गया है.

शव को निकालने का काम जारी

पेराक अग्निशमन और बचाव विभाग ने बताया है कि, इस हवाई हादसे में तकरीबन 10 लोगों की मौत हो गई है. उन्होंने बताया कि, मृतकों के शवों को निकालने का काम जारी है. उन्होंने बताया कि, "पेराक के मंजुंग में लुमुट रॉयल मलेशियाई नेवी स्टेडियम में एक हेलीकॉप्टर घटना के संबंध में विभाग को सुबह 9.50 बजे एक आपातकालीन कॉल के बारे में सतर्क किया गया था."

वहीं दूसरी ओर रॉयल मलेशियाई नौसेना ने भी एक बयान जारी कर बताया कि, दो हेलीकॉप्टर, जिनकी पहचान मॉडल एचओएम (एम503-3) और फेनेक (एम502-6) के रूप में की गई है, सुबह 9:32 बजे (स्थानीय समय) टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गए. उन्होंने कहा कि, हेलिकॉप्टर 3-5 मई तक होने वाले नौसेना की 90वीं वर्षगांठ के कार्यक्रम के लिए अभ्यास कर रहे थे.

घटना की जांच जारी

उन्होंने आगे बताया कि, HOM (M503-3) हेलीकॉप्टर में सात लोग सवार थे और बाकी तीन लोग फेनेक (M502-6) में सवार थे. "सभी पीड़ितों की घटनास्थल पर ही मौत की पुष्टि कर दी गई और बाद में उन्हें पहचान के लिए लुमुट रॉयल मलेशियाई नेवी बेस सैन्य अस्पताल ले जाया गया." मलेशियाई की नौसेना ने कहा कि, घटना की जांच के लिए एक जांच पैनल का गठन किया जा रहा है.

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story