राष्ट्रीय

15 से 22 जुलाई तक रद्द रहेगी दिल्ली-तिलक ब्रिज खण्ड से आने वाली कई ट्रेन

Sujeet Kumar Gupta
14 July 2019 7:13 AM GMT
15 से 22 जुलाई तक रद्द रहेगी दिल्ली-तिलक ब्रिज खण्ड से आने वाली कई ट्रेन
x

नई दिल्ली। रेलयात्रा करने वाले यात्रियों को अब थोड़ी परेशानियों का सामना करना पडेगा। उतर रेलवे के दिल्ली रेल मंडल के अंतर्गत दिल्ली-तिलक ब्रिज खण्ड में पांचवीं एवं छठवीं नवनिर्मित लाइन के लिए नॉन इंटरलाकिंग कार्य के फलरूवरूप इस खण्ड पर 15 से 22 जुलाई तक कुछ एक्सप्रेस गाडिय़ों का परिचालन प्रभावित रहेगा। इसी प्रकार दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से चलने वाली एवं होकर जाने वाली कुछ गाडिय़ों को परिवर्तित मार्ग से चलाया जाएगा।नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से चलने वाली 80 ट्रेनें रद कर दी गई हैं। साथ में ही 57 ट्रेनों के मार्ग में बदलाव किया गया है।

बतादें कि नई दिल्ली से तिलक ब्रिज रेलवे स्टेशन के बीच पांचवीं व छठी रेल लाइन शुरू करने के लिए नॉन इंटरलॉकिंग का काम किया जाना है। जिस वजह से यह फैसला लिया गया है। यात्रियों को सबसे ज्यादा दिक्कत का सामना 18 से 21 जुलाई के बीच करना होगा क्योंकि उसी समय अधिक ट्रेनों को रद किया गया है।

रेलवे के एक अधिकारी ने कहा कि नई रेल लाइन बनने के बाद यह परेशानी दूर हो जाएगी। नई दिल्ली से तिलक ब्रिज स्टेशन के बीच फिलहाल चार रेल लाइनें हैं रेलवे की ओर पांचवी और छठी लाइन को बिछाने का काम पूरा किया जा चुका है। लेकिन इन लाइनों को अब तक पैनल से जोड़ा नहीं गया है ब्लॉक के दौरान इन लाइनों को पैनल से जोड़ा जाएगा। उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि तिलक ब्रिज 1978 में बना था। उस समय रोजाना करीब 80 ट्रेनों का संचालन होता था। लेकिन, यह संख्या बढ़ गई है, अब रोजाना 350 के आसपास ट्रेनें चलती हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि 2.6 किलोमीटर लंबी दो नई रेल लाइन पर लगभग 140 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं।


Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story