राष्ट्रीय

मोदी जी और सभी मुख्यमंत्री दें इन दो सवालों का जबाब? आइये हमारे साथ वरना देश हो जायेगा बरबाद!

Shiv Kumar Mishra
5 May 2020 8:23 AM GMT
मोदी जी और सभी मुख्यमंत्री दें इन दो सवालों का जबाब?  आइये हमारे साथ वरना देश हो जायेगा बरबाद!
x
इन दो सवालों का जबाब किसी के पास नहीं है लेकिन अब बहुत देर हो चुकी है.

केंद्र सरकार के लॉकडाउन थ्री के दौरान दी गई छूट से उत्पन्न स्थति से निपटने के लिए सरकार तैयार है. इस दौरान सरकार ने बड़ी बड़ी क्या तैयारियां की है. सबसे बड़ी बात यह भी जिस लॉकडाउन को सफल बनाकर विश्व में एक हीरो की भूमिका में खुद को मानकर शल रहे पीएम मोदी क्या इस विषम परिस्थति में उत्पन्न हालत पर काबू कर पायेंगे.

देश में जिस तरह पिछले चार दिनों में मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है वो वाकई एक चिंता का विषय है. और उसके बाद आज हुई मौतों ने तो पूरे भारत में हडकम्प मचा दिया है. जहां सुबह दस बजे तक मरीजों की संख्या चार हजार थी तो मरने वाले भी दौसो का आंकड़ा छू रहे थे.

अब ये दो सवाल

1-सोचिए उन गरीब महिलाओं के बारे में जो घरों में झाड़ पोंछा करके खर्च चलाती हैं. हम उनकी मदद के लिए लॉकडाउन में भी पैसे भेज रहे हैं, और अब अगर उनके पति वही पैसे शराब में उड़ा देंगे तो उनके बच्चे खाएंगे क्या? क्या हम गरीब परिवारों की इस बर्बादी के लिए तैयार हैं?

2. जो भीड़ शराब की दुकानों पर लग रही है. सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियाँ उड़ रही हैं.. ये भीड़ जब कोरोना को घर घर लेकर जाएगी और फैलाएगी, उस स्थिति के लिए क्या हम तैयार हैं?

अगर इन दोनों सवालों का जबाब पीएम मोदी और सभी राज्यों के मुख्यमंत्री दे सकते है तो शराब खुले आम बिके कोई चिंता की बात नहीं और अगर जबाब नहीं है तो आने वाले समय में हुई मौतों की जिम्मेदरी लेगा कौन?

Next Story