राष्ट्रीय

NDA संसदीय दल के नेता चुने गए नरेंद्र मोदी, बोले- 'हमारे बीच विश्वास का अटूट सेतु'

suresh jangir
7 Jun 2024 8:45 AM GMT
बताया जा रहा है कि मोदी 9 जून को प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं.

NDA Meeting : लोकसभा के नतीजे घोषित होने के कुछ दिनों बाद, शुक्रवार को संसद भवन में नवनिर्वाचित सांसदों की बैठक हुई, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद थे। संसद भवन के संविधान सदन में आयोजित इस बैठक में पीएम मोदी का 'मोदी मोदी' के नारों के साथ स्वागत किया गया। आगमन पर, उन्होंने सम्मानपूर्वक भारत के संविधान को अपने माथे से छुआ।

NDA संसदीय दल के नेता चुने गए नरेंद्र मोदी

संसद भवन में NDA के नवनिर्वाचित सांसदों की बैठक हुई जिसमें नरेंद्र मोदी NDA संसदीय दल के नेता चुने गए. बताया जा रहा है कि मोदी 9 जून को प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं.

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) ने तीसरी बार बहुमत हासिल कर लिया है. एनडीए गठबंधन ने 292 सीटें जीती हैं. हालांकि, बीजेपी अकेले बहुमत (272) के आंकड़े को नहीं छू पाई और उसे 240 सीटों से ही संतोष करना पड़ा. विपक्षी INDIA ब्लॉक ने 234 सीटों पर जीत हासिल की है.

पूरे तौर पर हर दिन साथ रहेंगे: नीतीश कुमार

नीतीश कुमार ने कहा,'10 साल से ये प्रधानमंत्री हैं फिर प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं. पूरे देश की सेवा है. पूरा भरोसा है, जो कुछ भी बचा है अगली बार ये सब पूरा कर देंगे. जो भी राज्य का है, हम लोग पूरे तौर पर सब दिन इनके साथ रहेंगे. मैंने देखा है कि इधर-उधर कुछ लोग जीत गए हैं. अगली बार जो आएंगे तो सब हार जाएंगे. नीतीश ने आगे कहा कि उनलोगों (विपक्ष) ने आजतक कोई काम नहीं किया है. देश बहुत आगे बढ़ेगा. बिहार का सब काम हो ही जाएगा.'

suresh jangir

suresh jangir

    Next Story