Top
Home > राष्ट्रीय > PHOTOS : 25 साल पहले मोदी संग गए थे अमेरिका, अब मोदी कैबिनेट में बनेंगे मंत्री!

PHOTOS : 25 साल पहले मोदी संग गए थे अमेरिका, अब मोदी कैबिनेट में बनेंगे मंत्री!

रेड्डी की कुछ पुरानी तस्वीरें सामने आई हैं जिसमें वो संघ में रहते हुए नरेंद्र मोदी के साथ 1994 में अमेरिका टूर पर गए थे.

 Special Coverage News |  30 May 2019 10:03 AM GMT  |  दिल्ली

PHOTOS : 25 साल पहले मोदी संग गए थे अमेरिका, अब मोदी कैबिनेट में बनेंगे मंत्री!
x

नई दिल्ली : आज नरेंद्र मोदी दूसरी बार देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। शाम 7 बजे से शपथ ग्रहण समारोह शुरू होगा और आठ हजार लोगो के बीच राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद नरेंद्र मोदी को प्रधनमंत्री पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। उनके अलावा कई सांसद कैबिनेट मंत्री की भी शपथ लेंगे।

वहीं, वरिष्ठ बीजेपी नेता और सिकंदराबाद से सांसद जी. किशन रेड्डी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नई सरकार में मंत्री बन सकते हैं. बताया जा रहा है कि बीजेपी आलाकमान की ओर से सांसद जी. किशन रेड्डी को फोन भी गया है. कहा जा रहा है कि तेलंगाना में पहली बार बीजेपी ने चार लोकसभा सीट जीती है. इन चारों सीटों पर बीजेपी को जीत दिलाने में जी. किशन रेड्डी ने बड़ी भूमिका निभाई है. इसलिए बीजेपी आलाकमान जी. किशन रेड्डी को मंत्री पद दे सकती है. शायद इसी सिलसिले में वो दिल्ली में भी आए हैं.




तेलंगाना के साधारण परिवार से आने वाले जी. किशन रेड्डी के बारे में कहा जाता है कि वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करीबी हैं. रेड्डी की कुछ पुरानी तस्वीरें सामने आई हैं जिसमें वो संघ में रहते हुए नरेंद्र मोदी के साथ 1994 में अमेरिका टूर पर गए थे.

जी. किशन रेड्डी के राजनीतिक करियर के बारे में बात की जाए तो वो स्कूल के दिनों से ही आरएसएस से जुड़े रहे. फिर वो 1977 में वे जनता पार्टी में पार्टी कार्यकर्ता के रूप में शामिल हुए, जिसका नेतृत्व जयप्रकाश नारायण ने किया था.




फिर 2004 में वो पहली बार चुनाव में उतरे और हिमायत नगर निर्वाचन क्षेत्र से आंध्र प्रदेश विधानसभा के लिए चुने गए. 2009 और 2014 में भी उन्होंने जीत दर्ज की. वो अम्बरपेट निर्वाचन क्षेत्र से चुने गए.

इसके अलावा वो तीन बार संयुक्त आंध्र प्रदेश के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं और वो तेलंगाना में भी यूनिट चीफ रहे हैं. इसके अलावा जी. किशन रेड्डी भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर रहकर भी काम कर चुके हैं. वो नरेंद्र मोदी के साथ उस वक्त से जुड़े हैं जब से वो संघ में रहे हैं.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it