लाइफ स्टाइल

लॉन्च होने वाली है नई हुंडई वीनू, जानिए फीचर्स और कीमत के बारे में

Satyapal Singh Kaushik
3 Jun 2022 3:45 AM GMT
लॉन्च होने वाली है नई हुंडई वीनू, जानिए फीचर्स और कीमत के बारे में
x
सात लाख तक हो सकती है संभावित कीमत

दिग्गज कार निर्माता कंपनी Hyundai अपनी नई पीढ़ी की Hyundai Venue को लॉन्च करने की तैयारी में है. कंपनी 16 जून को इस न्यू जनरेशन हुंडई वेन्यू को लांच करेगी. आपको बता दें कि लॉन्चिंग से पहले इस गाड़ी को कई बार स्पॉट किया जा चुका है. हुंडई की इस अपकमिंग कार में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव देखने को मिलेंगे. कार के बाहरी हिस्से में स्टाइल अपडेट किये गए हैं. इसके अलावा इसमें कुछ अतिरिक्त फीचर्स भी मिलने की उम्मीद है. चलिये इस आर्टिकल के माध्यम में जानते हैं अपकमिंग हुंडई वेन्यू में क्या बदलाव देखने को मिलेंगे।

जानिए क्या है एक्टीरियर

आपको बता दें कि 2019 में लॉन्चिंग के बाद इसे पहली बार अपडेट किया जा रहा है. लीक हुई तस्वीरों में देखा जा सकता है कि न्यू वर्जन में एक बड़ी क्रोम ग्रिल दी गई है जो अगली पीढ़ी के टक्सन और क्रेटा फेसलिफ्ट में भी नजर आई है. इसके अतिरिक्त मौजूदा वाली हुंडई वेन्यू की टू-स्लैट यूनिट की तुलना में अपकमिंग हुंडई वेन्यू में DRL तीन-स्लैट यूनिट के साथ नजर आती है. इस कार में फुल LED लाइटिंग दी जाएगी वहीं इसके निचले वेरिएंट्स में रिफ्लेक्टर मिलने की संभावना है. इसके अलावा इसके व्हील्स में बड़े बदलाव किए गए हैं, मौजूदा मॉडल में पंखे के पैटर्न के व्हील्स दिखाई देते हैं वहीं नए मॉडल में फाइव-स्पोक स्टार देखने को मिलेंगे.

जानिए क्या होंगे फीचर्स

अपकमिंग नई हुंडई के फीचर्स की बात करें तो इसमें रिप्रोफाइल्ड फ्रंट बंपर दिए गए हैं, जिसका मतलब है कि हेडलैम्प क्लस्टर्स को भी री-डिजाइन किया जाएगा, हालांकि स्प्लिट सेटअप जारी रहेगा. इसमें नए अलॉय व्हील डिज़ाइन को छोड़ दिया जाए तो अधिकांश भागों के लिए नए वेन्यू का साइड प्रोफाइल बरकरार रहने की संभावना है.वहीं पिछले भाग में एक नया एल-आकार का टेल लैंप्स दिया गया है. जिसमें नए एलईडी इंटर्नल के साथ टेलगेट पर चलने वाली एक पतली एलईडी पट्टी मिलेगा और एक फॉक्स स्किड प्लेट के साथ एक री-प्रोफाइल बम्पर देखने को मिल जाएगा. इन सभी नये बदलावों के बाद यह नई जनरेशन की हुंडई वेन्यू लोगों को खूब अट्रैक्ट करेगी.

जानिए क्या हो सकती है संभावित कीमत

इसकी कीमत की बात करें तो कंपनी इसे 7 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की संभावित कीमत पर लॉन्च कर सकती है।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story