Home > राष्ट्रीय > पाकिस्तान की नापाक हरकत अब राष्ट्रपति कोविंद का रास्ता रोका

पाकिस्तान की नापाक हरकत अब राष्ट्रपति कोविंद का रास्ता रोका

 Sujeet Kumar Gupta |  7 Sep 2019 12:46 PM GMT  |  नई दिल्ली

पाकिस्तान की नापाक हरकत अब राष्ट्रपति कोविंद का रास्ता रोका

पाकिस्तान ने भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को अपनी हवाई सीमा इस्तेमाल करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया। राष्ट्रपति कोविंद पाक की हवाई सीमा इस्तेमाल कर आइसलैंड जाना चाहते थे। पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने इस खबर की पुष्टि करते हुए बताया कि भारत ने राष्ट्रपति को पाकिस्तानी सीमा से गुजरने की अनुमति मांगी थी जिसे हमने खारिज कर दिया है।

पाकिस्तान के सरकारी टीवी पीटीवी से बात करते हुए कहा कि ये फैसला कश्मीर मे भारत की कार्रवाई को देखते हुए किया गया है और जिसे प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंजूरी दे दी है। याद रहे की राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को आठ सिंतबर को आइसलैंड जाना था।

भारत द्वारा जम्मू-कश्मीर में लागू अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी बनाने के बाद से पाकिस्तान लागातार किसी न किसी बहाने से कश्मीर का मुद्दा उठा रहा है। पाकिस्तान इसके लिए दुनियाभर के नेताओं से बातचीत कर रहा है और अंतरराष्ट्रीय मंचों पर मुद्दों को उठाने का प्रयास कर रहा है। हालांकि उसका यह प्रयास सफल नहीं रहा है।

इसके बाद पाकिस्तान ने अलग तरीके से विरोध करना शुरू किया है। हर शुक्रवार को पाकिस्तान कश्मीर सोलिडेरिटी-डे के रूप में मना रहा है। पाकिस्तानी सरकार में मंत्री फवाद चौधरी ने हाल ही में घोषणा की थी कि पाकिस्तान अपने वायुक्षेत्र को भारत के लिए बंद करने पर विचार कर रहा है।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top