Top
Home > राष्ट्रीय > हंदवाड़ा का हिसाब अभी बाकी है? डर से सहमे पाकिस्तान ने बढ़ाई आसमानी गश्त

हंदवाड़ा का हिसाब अभी बाकी है? डर से सहमे पाकिस्तान ने बढ़ाई आसमानी गश्त

पाकिस्तानी सेना के एफ-16 और जेएफ 17 लड़ाकू विमान लगातार गश्त कर रहे हैं. भारतीय सेना भी अपने सर्विलांस सिस्टम से इन पर नजर रख रही है.

 Arun Mishra |  10 May 2020 8:29 AM GMT  |  दिल्ली

हंदवाड़ा का हिसाब अभी बाकी है? डर से सहमे पाकिस्तान ने बढ़ाई आसमानी गश्त

जम्मू-कश्मीर में हुए हंदवाड़ा एनकाउंटर के बाद भारत की जबावी कार्रवाई को लेकर पाकिस्तान डरा हुआ है. इस डर का ही यह नतीजा है कि पाकिस्तानी एयरफोर्स ने अपनी सीमा में चौकसी बढ़ा दी है.

एक शीर्ष अधिकारी के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना के एफ-16 और जेएफ 17 लड़ाकू विमान लगातार गश्त कर रहे हैं. भारतीय सेना भी अपने सर्विलांस सिस्टम से इन पर नजर रख रही है.

सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान यह मानकर चल रहा है कि हंदवाड़ा एनकाउंटर और कश्मीर में आतंकी गतिविधियों के बाद भारत की तरफ से बड़ी जवाबी कार्रवाई हो सकती है. इसकी वजह यह है कि बीते सालों में उड़ी और पुलमावा अटैक जैसे आतंकी हमलों के बाद भारत ने पीओके में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया था.

मालूम हो कि पुलमावा हमले के बाद भारतीय एयरफोर्स ने बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के कैंप को निशाना बनाया था. वहीं, उड़ी हमले के बाद भारतीय सेना की ओर से आतंकियों के लॉन्चिंग पैड्स पर सर्जिकल स्ट्राइक की गई थी.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it