राष्ट्रीय

Paris Olympic 2024: पेरिस ओलंपिक के लिए नहीं होगा ट्रायल, विनेश फोगट समेत 6 रेसलर्स को मिली डायरेक्ट एंट्री

Special Coverage Desk Editor
21 May 2024 11:05 AM GMT
Paris Olympic 2024: पेरिस ओलंपिक के लिए नहीं होगा ट्रायल, विनेश फोगट समेत 6 रेसलर्स को मिली डायरेक्ट एंट्री
x
Paris Olympic 2024: पेरिस ओलंपिकके शुरू होने में सिर्फ दो महीने रह गए हैं। ऐसे में भारतीय एथलीट्स ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसके लिए भारत में ट्रायल्स भी शुरू हो गए हैं। इसी बीच भारतीय कुश्ती संघ(WFI) ने बड़ा फैसला लिया है।

Paris Olympic 2024: पेरिस ओलंपिकके शुरू होने में सिर्फ दो महीने रह गए हैं। ऐसे में भारतीय एथलीट्स ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसके लिए भारत में ट्रायल्स भी शुरू हो गए हैं। इसी बीच भारतीय कुश्ती संघ(WFI) ने बड़ा फैसला लिया है। दरअसल, जिन पहलवानों को कोटा मिले हैं उनको डायरेक्ट एंट्री मिलेगी इसका मतलब ये है कि विनेश फोगाट सहित कोटा मिले हुए 6 पहलवानों को ट्रायल नहीं देना होगा। भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष संजय सिंह ने अन्य अधिकारियों के साथ मिलकर ये फैसला लिया है।

क्यों लिया गया ये फैसला

द ट्रिब्यून ने भारतीय कुश्ती संघ केसूत्रों के हवाले से अपने रिपोर्ट में जानकारी दी है कि संघ में ज्यादातर अधिकारी ट्रायल नहीं कराने के पक्ष में हैं। रिपोर्ट के अनुसार, संघ का कहना है कि पहलवानों के लिए वजन मेंटेन करना सबसे बड़ी समस्या है। कई खिलाड़ियों ने इंजरी का खतरा जताकर उनको चिट्ठी लिखी थी। भारतीय कुश्ती संघ चाहता है कि ओलंपिक से पहले सभी पहलवान फिट और फ्रेश रहें। इन्हीं सब इन्हीं को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया गया है।

किनको मिली एंट्री

विनेट फोगाट ने 50Kg कैटगरी, उनके अलावा अंतिम पंघल ने 53 Kg, अंशु मलिक ने 57 Kg और रीतिका हुड्डा ने 76 Kg ने अलग-अलग क्वालिफाइंग इवेंट में हिस्सा लेते हुए कोटा हासिल किया था। इनके अलावा अमन सहरावत और निशा दहिया को इस्तांबुल में हुए वर्ल्ड ओलंपिक रेसलिंग क्वालिफायर्स से कोटा मिला था। ये सभी पहलवान पेरिस ओलंपिक में बिना ट्रायल के जा सकेंगे। आपको बता दें, इस्तांबुल में आयोजित हुए ओलंपिक क्वालिफायर्स रेसलर्स के पेरिस जाने के लिए अंतिम मौका था।

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story