राष्ट्रीय

PM Modi : बांदीपुर टाइगर रिजर्व पहुंचे पीएम मोदी, न्यू लुक में पहुंचे जंगल सफारी, खुली जीप में बैठे

Arun Mishra
9 April 2023 4:27 AM GMT
PM Modi : बांदीपुर टाइगर रिजर्व पहुंचे पीएम मोदी, न्यू लुक में पहुंचे जंगल सफारी, खुली जीप में बैठे
x
‘प्रोजेक्ट टाइगर' के 50 साल पूरे होने के अवसर पर मैसूर में आयोजित एक विशाल कार्यक्रम में देश में बाघों की आबादी को लेकर नवीनतम आंकड़े जारी करेंगे

PM Modi in Bandipur Tiger Reserve : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को सुबह बांदीपुर टाइगर रिजर्व का दौरा करेंगे और संरक्षण गतिविधियों में शामिल फ्रंटलाइन फील्ड स्टाफ और स्वयं सहायता समूहों के साथ बातचीत करेंगे। प्रधानमंत्री मुदुमलाई टाइगर रिजर्व में थेप्पाकडु हाथी शिविर भी जाएंगे और हाथी शिविर के महावतों और कावड़ियों के साथ बातचीत करेंगे।

वह इंटरनेशनल बिग कैट्स एलायंस (IBCA) लॉन्च करने वाले हैं, जहां 'बिग कैट्स' प्रजाति के सात पशु - बाघ, शेर, तेंदुआ, हिम तेंदुआ, प्यूमा, जगुआर और चीता पाए जाते हैं, जिसमें रेंज देशों की सदस्यता शामिल है। यह संगठन इन पशुओं के संरक्षण एवं सुरक्षा पर ध्यान केंद्रित करेगा।

'प्रोजेक्ट टाइगर' के 50 साल पूरे होने के अवसर पर मैसूर में आयोजित एक विशाल कार्यक्रम में देश में बाघों की आबादी को लेकर नवीनतम आंकड़े जारी करेंगे. प्रधानमंत्री 'अमृत काल' के दौरान बाघ संरक्षण के लिए सरकार का दृष्टिकोण भी पेश करेंगे. वे इंटरनेशनल बिग कैट्स अलायंस (आईबीसीए) की शुरुआत भी करेंगे.



Next Story