राष्ट्रीय

चुनाव आयोग ने मोदी बायोपिक के बाद अब मोदी पर बनी वेब सीरीज को भी किया बैन

Special Coverage News
20 April 2019 10:44 AM GMT
चुनाव आयोग ने मोदी बायोपिक के बाद अब मोदी पर बनी वेब सीरीज को भी किया बैन
x
चुनाव आयोग ने Eros Now को आदेश दिया कि वह इस वेब सीरीज के सभी एपिसोड्स की स्ट्रीमिंग अपने सभी मीडियम पर बंद करे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक फिल्म को रिलीज से ठीक पहले बैन किए जाने के बाद अब चुनाव आयोग ने नरेंद्र मोदी के जीवन पर आधारित वेब सीरीज Modi-Journey of a Common Man को भी बैन कर दिया है. शनिवार को चुनाव आयोग ने इरोज नाऊ को आदेश दिया कि वह इस वेब सीरीज के सभी एपिसोड्स की स्ट्रीमिंग अपने सभी मीडियम पर बंद करे.

बता दें कि विवेक ओबेरॉय स्टारर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक फिल्म "पीएम नरेंद्र मोदी" को चुनाव आयोग ने रिलीज से ठीक एक दिन पहले बैन कर दिया था. फिल्म 12 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही थी. ओमंग कुमार निर्देशित इस फिल्म पर आरोप था कि यह आचार संहिता का उल्लंघन करती है. फिल्म को बैन किए जाने के बाद अब चुनाव आयोग की गाज मोदी की बायोपिक पर गिरी है. समाचार एजेंसी एएनआई ने इसकी जानकारी ट्वीट करके जारी की है.



गौरतलब है कि निर्वाचन आयोग ने पीएम नरेंद्र मोदी बायोपिक के साथ ऐसी किसी भी राजनीतिक फिल्म की रिलीज पर रोक लगाई है. ऐसी फ़िल्में जो चुनाव पर असर डाल सकती हैं. हालांकि पीएम मोदी बायोपिक का मामला इलेक्शन कमीशन के पास अटका हुआ है. सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा था कि आयोग फिल्म को लेकर 19 अप्रैल तक सीलबंद लिफाफे में रिपोर्ट सौंपे. लेकिन कोर्ट में गुड फ्राइडे की छुट्टी होने के कारण निर्वाचन आयोग मोदी बायोपिक को लेकर अपनी सीलबंद रिपोर्ट दाखिल नहीं कर पाया. अब 22 अप्रैल यानी सोमवार को कोर्ट इस मामले में सुनवाई करेगा.

पीएम मोदी पर बनी सीरीज के पांच एप‍िसोड स्ट्रीम हो चुके हैं. इसे चुनाव के दौरान र‍िलीज करने पर डायरेक्टर का कहना है कि ये महज संयोग है. हम सीरिज पर 11 महीने से काम कर रहे थे. लेकिन टेक्न‍िकल समस्याओं के चलते सीरिज को स्ट्रीम कराने में टाइम लगा. हमारा चुनावी मौसम में इसे रिलीज करने का कोई इरादा नहीं था.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story