राष्ट्रीय

कोरोनावायरस लॉकडाउन : देश को संबोधित करने से कुछ देर पहले PM मोदी ने ट्वीट कर कही ये बात

Arun Mishra
14 April 2020 4:15 AM GMT
कोरोनावायरस लॉकडाउन : देश को संबोधित करने से कुछ देर पहले PM मोदी ने ट्वीट कर कही ये बात
x
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राष्ट्र को संबोधित करेंगे.

कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए देशभर में लगाए गए लॉकडाउन का आज आखिरी दिन है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह राष्ट्र को संबोधित करेंगे. अपने संबोधन से कुछ घंटे पहले पीएम मोदी ने ट्वीट करके कहा कि आने वाले समय में कोरोनावायरस (Covid-19) के खतरे से मिलकर लड़ने के लिए हमें और ताकत मिल सकती है. संभावना जताई जा रही है कि प्रधानमंत्री मोदी देश को संबोधित करते हुए लॉकडाउन को लेकर कुछ ऐलान कर सकते हैं.

पीएम मोदी ने मंगलवार सुबह अपने ट्वीट में कहा, "विभिन्न त्योहारों पर देशभर की जनता को शुभकामनाएं. इन त्योहारों से भारत में भाईचारे की भावना मजबूत होगी. ये त्योहार खुशी और बेहतर स्वास्थ्य भी लाएंगे. आने वाले समय में कोरोनावायरस (Covid-19) के खतरे से मिलकर लड़ने के लिए हमें और ताकत मिल सकती है."



इस बीच, यह उम्मीद जताई जा रही है कि प्रधानमंत्री चरणबद्ध तरीके से आर्थिक गतिविधियों को शुरू करने की योजना पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार, जिन इलाकों में कोरोना के कम मामले हैं वहां सरकार लॉकडाउन को धीरे-धीरे खत्म पर भी विचार कर रही है. सूत्रों ने बताया कि लॉकडाउन के बीच सरकार प्रोडक्शन यूनिट को कुछ हद तक मंजूरी दे सकती है. इसके साथ-साथ दवा के प्रोडक्शन यूनिट को भी मंजूरी मिलने पर सहमति बनती दिख रही है. बस, रेल सेवा और हवाई यात्रा में हालांकि फिलहाल कोई छूट मिलने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं.

बता दें कि तमिलनाडु और अरुणाचल प्रदेश ने सोमवार को लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाने का ऐलान कर दिया है. इन दोनों राज्यों के अलावा ओडिशा, पंजाब, महाराष्ट्र, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल और कर्नाटक पहले ही यह कदम उठा चुके हैं.

Next Story