Top
Home > राष्ट्रीय > लेह पहुंचकर जवानों के बीच गरजे PM मोदी, बोले- आपकी वीरता ने दुनिया को बताया भारत की ताकत क्या है

लेह पहुंचकर जवानों के बीच गरजे PM मोदी, बोले- 'आपकी वीरता ने दुनिया को बताया भारत की ताकत क्या है'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लद्दाख जाकर सबको चौंका दिया. लद्दाख से पीएम मोदी ने जवानों का हौसला बढ़ाया

 Arun Mishra |  3 July 2020 8:59 AM GMT  |  दिल्ली

लेह पहुंचकर जवानों के बीच गरजे PM मोदी, बोले-
x

नई दिल्ली : लद्दाख में वास्‍तविक नियंत्रण रेखा पर चल रहे भारी तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लद्दाख जाकर सबको चौंका दिया. लद्दाख से पीएम मोदी ने जवानों का हौसला बढ़ाया. इस दौरान उन्होंने जवानों को सम्बोधित करते हुए कहा की सैनिकों की वीरता के आगे देश नतमस्तक है.

14 कोर की जांबाजी के किस्से हर तरफ है। दुनिया ने आपका अदम्य साहस देखा है. आपकी शौर्य गाथाएं घर-घर में गूंज रही है. भारत के दुश्मनों ने आपकी फायर भी देखी है और आपकी फ्यूरी भी देखि है.

आज हर देशवासी का सिर आपके यानी अपने देश के वीर सैनिकों के सामने आदरपूर्वक नतमस्तक होकर नमन कर रहा है। आज हर भारतीय की छाती आपकी वीरता और पराक्रम से फूली हुई है

जवानों ने जो वीरता दिखाई, उससे दुनिया में गया संदेश, हर देशवासी की छाती फूली हुई है. आपकी जीवटता दुनिया में किसी से कम नहीं है. गलवान घाटी हमारी है, लद्दाख का पूरा हिस्सा भारत के मान-सम्मान का प्रतीक है. लद्दाख ने अलगाव की हर कोशिश को नाकाम की है, यहां के नागरिक हर क्षेत्र में योगदान दे रहे हैं.

आपका साहस उस ऊंचाई से भी ऊंचा है, जहां, आप तैनात हैं। आपका निश्चय, उस घाटी से भी सख्त है, जिसको आप रोज अपने कदमों से नापते हैं। आपकी भुजाएं, उन चट्टानों जैसी मजबूत हैं, जो आपके इर्द-गिर्द हैं। आपकी इच्छा शक्ति आस पास के पर्वतों की तरह अटल हैं.

चीन की आई प्रतिक्रिया

पीएम मोदी के लद्दाख दौरे के बाद चीन की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा- भारत और चीन सीमा पर तनाव कम करने के लिए सैन्य और कूटनीतिक माध्यमो से संपर्क में हैं। इस समय किसी भी पक्ष को ऐसा कोई काम नहीं करना चाहिए जिससे तनाव बढ़े।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it