राष्ट्रीय

पीएम मोदी का पहाड़ी लुक बना आकर्षण का केंद्र

Sujeet Kumar Gupta
18 May 2019 8:14 AM GMT
पीएम मोदी का पहाड़ी लुक बना आकर्षण का केंद्र
x
हैलीपैड से केदारनाथ मंदिर तक का पैदल रास्ता उन्होंने पहाड़ी अंदाज में छड़ी लेकर तय किया ।

देहरादून। आखिरी चरण के चुनाव प्रचार रुकने और चुनावी गहमा गहमी के बाद आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पारंपरिक पहाड़ी परिधान में विश्वप्रसिद्ध केदारनाथ धाम पहुंचे और उनका परिधान लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र रहा। मोदी जहां भी जाते है वो आकर्षण का केन्द्र बने रहते है वो उनकी भाषा हो या विपक्ष को चुटिले अंदाज में जवाब देना हो या एसपीजी कि सुरक्षा घेरा तोड़कर लोगों से मिलने का कार्य हो वो सब में अपनी एक खास पहचान बना लेते है।

आपको बतादें कि उच्च गढ़वाल हिमालयी क्षेत्र में 11755 फीट की उंचाई पर स्थित केदारनाथ में मोदी स्लेटी रंग का चोगा, पहाड़ी टोपी और कमर में केसरिया गमछे में नजर आये और हैलीपैड से केदारनाथ मंदिर तक का पैदल रास्ता उन्होंने पहाड़ी अंदाज में छड़ी लेकर तय किया ।

ऐसा कहा जा रहा है कि पहली बार पहने ऐसे लिबास में वह पूरी तरह से आध्यात्मिक रंग में रंगे नजर आये है। पिछले दो साल में चौथी बार भोले के धाम केदारनाथ पहुंचे मोदी ने भगवान शिव की पूजा अर्चना और रूद्राभिषेक करने के बाद मंदिर की परिक्रमा की और बर्फ से ढंके सफेद पर्वत की चोटियों को भी निहारा । और अपने हाथों से रोप-वे का जो शिलान्यास किये थे, वो उसकी समीक्षा भी करते नजर आये। इस दौरान प्रधानमंत्री ने केदारनाथ में मौजूद श्रद्धालुओं और स्थानीय जनता का प्रसन्न भाव से हाथ हिलाकर अभिवादन भी किया ।

Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story