राष्ट्रीय

देश आज मना रहा है दशहरा, पीएम मोदी और राहुल ने दी बधाई

Arun Mishra
25 Oct 2020 2:56 AM GMT
देश आज मना रहा है दशहरा, पीएम मोदी और राहुल ने दी बधाई
x
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, "देशवासियों को महानवमी की हार्दिक शुभकामनाएं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को महानवमी की शुभकामनाएं दी है. पीएम ने कहा है कि आप सभी को मां सिद्धिदात्री के आशीर्वाद से हर किसी को अपने कार्यों में सिद्धि प्राप्त हो. पीएम मोदी के अलावा कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत अन्य नेताओं व मंत्रियों ने भी देशवासियों को शुभकामनाएं दीं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, "देशवासियों को महानवमी की हार्दिक शुभकामनाएं. नवरात्रि के इस पावन दिवस पर मां दुर्गा की नौवीं शक्ति देवी सिद्धिदात्री की पूजा-अर्चना की जाती है. मां सिद्धिदात्री के आशीर्वाद से हर किसी को अपने कार्यों में सिद्धि प्राप्त हो."

बता दें कि आज देवी दुर्गा के नौवें और अंतिम रूप मां सिद्धिदात्री की पूजा-आराधना की जाती है. माता सिद्धिदात्री के भक्त मानते हैं कि उनकी विधिवत पूजा करने से सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं और मनुष्य को यश, बल और धन की सिद्धि होती है.

देशवासियों को महानवमी की हार्दिक शुभकामनाएं। नवरात्रि के इस पावन दिवस पर मां दुर्गा की नौवीं शक्ति देवी सिद्धिदात्री की पूजा-अर्चना की जाती है। मां सिद्धिदात्री के आशीर्वाद से हर किसी को अपने कार्यों में सिद्धि प्राप्त हो।

मां सिद्धिदात्री को सिद्धि की देवी माना जाता है. आज की आराधना के साथ ही शारदीय नवरात्र पूर्ण हो जाता है.

नाथूला में जवानों से मिलेंगे राजनाथ

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी विजयादशमी की शुभकामनाएं देशवासियों को दी है. उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि सभी देशवासियों को विजयदशमी पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं. आज के इस पावन अवसर पर मैं सिक्किम के नाथूला क्षेत्र में जाकर भारतीय सेना के जवानों से भेंट करूंगा एवं शस्त्र पूजन समारोह में भी मौजूद रहूंगा.

विजय अंतत: सत्य की ही होती है-राहुल गांधी


कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी विजयादशमी की शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि विजय अंततः सत्य की ही होती है, आप सभी को विजयदशमी की शुभकामनाएँ.

Next Story