Top
Home > राष्ट्रीय > पीएम नरेन्द्र मोदी का बांग्लादेश दौरा रद्द

पीएम नरेन्द्र मोदी का बांग्लादेश दौरा रद्द

पीएम मोदी का दौरा रद्द होने के बारे में कमल अब्दुल चौधरी ने कहा कि 17 मार्च को आयोजित होने वाले राष्ट्रीय परेड ग्राउंड का मुख्य कार्यक्रम कोरोना वायरस के कारण रद्द कर दिया गया है. हमने इस कार्यक्रम को फिर से डिजाइन किया है।

 Sujeet Kumar Gupta |  9 March 2020 4:59 AM GMT  |  नई दिल्ली

पीएम नरेन्द्र मोदी का बांग्लादेश दौरा रद्द
x

नई दिल्ली। कोरानावायरस के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 17 मार्च को बांग्लादेश का दौरा रद्द कर दिया है। दरअसल बांग्लादेश सरकार ने शेख मुजीबुर रहमान की जयंती शताब्दी समारोह सार्वजनिक स्वास्थ्य घटनाओं को देखते हुए या तो स्थगित कर दिया है या कार्यक्रम को सीमित कर दिया है। इसी कार्यक्रम में प्रधानमंत्री को शिरकत करने के लिए ढाका जाना था। इससे पहले कोरोनावायरस के चलते ही प्रधानमंत्री ने अपना ब्रुसेल्स दौरा रद्द कर दिया था, जहां यूरोपीय संघ की बैठक में उन्हें हिस्सा लेना था।

पीएम मोदी का दौरा रद्द होने के बारे में कमल अब्दुल चौधरी ने कहा कि 17 मार्च को आयोजित होने वाले राष्ट्रीय परेड ग्राउंड का मुख्य कार्यक्रम कोरोना वायरस के कारण रद्द कर दिया गया है. हमने इस कार्यक्रम को फिर से डिजाइन किया है. यह साल भर चलने वाला उत्सव है. यह उत्सव पूरे वर्ष जारी रहेगा लेकिन हम बड़े सार्वजनिक समारोहों से बचेंगे. चूंकि इस साल के अंत में कई छोटे कार्यक्रम होने हैं, इसलिए विदेशी गणमान्यों के इसमें मौजूद होने के कई विकल्प होंगे.

कोरोना के बांग्लादेश में तीन और मालदीव में दो मामले सामने आए हैं। बांग्लादेश के सरकारी शोध संस्थान आईईडीसीआर की निदेशक मीरजादा सबरीना ने रविवार को मीडिया को बताया कि प्रभावित लोगों की उम्र 20 से 35 के बीच है। इनमें से दो लोग हाल ही में इटली से लौट कर आए थे। इनमें संपर्क में आए तीन लोगों को बाकी लोगों से अलग कर दिया गया है। चार मार्च को ही प्रशासन चार देशों इटली, दक्षिण कोरिया, जापान और कुवैत से आने वाले ऐसे लोगों के आगमन पर रोक लगा चुका है जिनके पास वायरस फ्री मेडिकल सर्टिफिकेट नहीं है। उधर मालदीव में कोरोना के दो मामले सामने आए हैं। जानकारी आने के सामने आने के बाद कई द्वीपों पर होटलों को बंद कर दिया गया है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

बांग्लादेश के अलावा सभी पड़ोसी देशों में कोरोना के मामले मिल चुके हैं। चीन तो इस बीमारी का मुख्य केंद्र है ही और इसके अलावा पाकिस्तान से छह मामले सामने आ चुके हैं। अफगानिस्तान में चार संक्रमित मरीज मिले हैं तो भूटान, नेपाल एवं श्रीलंका में एक -एक मरीज मिला है। इस तरह म्यांमार के अलावा सब निकटतम पड़ोसी देशों में कोरोना पीड़ित मिल चुके हैं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it