राष्ट्रीय

संसद घुसपैठ केस के आरोपियों के फोन बरामद, दिल्ली पुलिस को राजस्थान से जले हुए टुकड़े मिले

Arun Mishra
17 Dec 2023 7:26 AM GMT
संसद घुसपैठ केस के आरोपियों के फोन बरामद, दिल्ली पुलिस को राजस्थान से जले हुए टुकड़े मिले
x
ये सभी फोन संसद घुसपैठ घटना में शामिल आरोपियों के हैं।

दिल्ली पुलिस ने संसद सुरक्षा उल्लंघन के कथित मुख्य साजिशकर्ता ललित मोहन झा द्वारा नष्ट किए गए मोबाइल फोन राजस्थान के कुचामन से बरामद कर लिए हैं। जब चार अन्य आरोपियों - मनोरंजन डी, सागर शर्मा, नीलम वर्मा और अमोल शिंदे - को गिरफ्तार किया गया तो ललित संसद के बाहर से राजस्थान भाग गया था। जांच में पता चला कि ललित ने कुछ अन्य लोगों की मदद से कुचामन के एक ढाबे पर फोन नष्ट कर दिए थे।

ये सभी फोन संसद घुसपैठ घटना में शामिल आरोपियों के हैं। 13 दिसंबर को घटना वाले दिन के बाद मुख्य आरोपी ललित झा सभी के फोन लेकर राजस्थान के नागौर भाग गया था। बाद में ललित ने 14 दिसंबर को पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। पूछताछ में फोन को जलाने की बात कबूली थी।

शनिवार को, संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले में छठे आरोपी महेश कुमावत को दिल्ली पुलिस द्वारा आपराधिक साजिश और सबूतों को नष्ट करने के आरोप में गिरफ्तार किए जाने के तुरंत बाद पटियाला हाउस कोर्ट ने सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया था। पुलिस के मुताबिक, महेश पिछले दो साल से अन्य आरोपियों के साथ जुड़ा हुआ था और लोकसभा की कार्यवाही को बाधित करने की साजिश का हिस्सा था। पुलिस ने पहले अदालत को बताया कि उसे मुख्य आरोपी ललित झा के साथ मोबाइल फोन और सबूतों को नष्ट करने के कार्य में सक्रिय रूप से शामिल पाया गया था।


Next Story