Breaking News
Home > राष्ट्रीय > राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने बुद्ध पूर्णिमा की पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं

राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने बुद्ध पूर्णिमा की पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं

“भगवान बुद्ध इस धरती पर सबसे प्रख्यात आध्यात्मिक नेताओं में से एक थे। उन्होंने सबसे गहरे सत्य का प्रचार किया।”

 Sujeet Kumar Gupta |  18 May 2019 8:40 AM GMT  |  नई दिल्ली

राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने बुद्ध पूर्णिमा की पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं

नई दिल्ली| राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं। कोविंद ने ट्वीट किया, "बुद्ध पूर्णिमा के मौके पर देशवासियों और पूरे विश्व के बौद्ध समुदाय को बधाई और शुभकामनाएं। भगवान बुद्ध का शांति, अहिंसा और करुणा का संदेश आज और भी ज्यादा महत्व रखता है। कामना करता हूं कि उनकी शिक्षाएं हमें वैश्विक भाईचारे की ओर ले जाएं।

उपराष्ट्रपति नायडू ने भी ट्वीट कर देशवासियों को बुद्ध पूर्णिमा की बधाई व शुभकामनएं दी। उन्होंने कहा, "इस खुशी के अवसर पर, आइए हम भगवान बुद्ध द्वारा दिखाए गए धर्म (धार्मिकता), करुणा (करुणा) और मैत्री (सार्वभौमिक मित्रता) के मार्ग पर चलें।" दुसरे ट्वीट में उन्होंने कहा, "अहिंसा और करुणा का उनका शाश्वत संदेश दुनिया भर में मानवता को ज्यादा संतोषप्रद जीवन और एक ऐसी दुनिया के लिए प्रेरित करता रहता है जहां लोग एक साथ रहें और उसे साथ मिलकर शांतिपूर्ण, समावेशी और चिरस्थायी दुनिया बनाएं।" नायडू ने कहा, "भगवान बुद्ध इस धरती पर सबसे प्रख्यात आध्यात्मिक नेताओं में से एक थे। उन्होंने सबसे गहरे सत्य का प्रचार किया।"

मोदी ने भी ट्विटर के जरिए देशवासियों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा, "बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर सभी देशवासियों को शुभकामनाएं। सत्य, अहिंसा, दया, करुणा और शांति के संदेशवाहक भगवान बुद्ध का संदेश देशवासियों को सदैव प्रेरित करता रहेगा।"

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it
Top