राष्ट्रीय

चुनाव आयोग की प्रेस कांफ्रेस को लेकर चिंतित है कई नेता, क्योंकि राहुकाल में हुई घोषणा से नेताओं के उड़े है होश!

Special Coverage News
10 March 2019 11:50 AM GMT
चुनाव आयोग की प्रेस कांफ्रेस को लेकर चिंतित है कई नेता, क्योंकि राहुकाल में हुई घोषणा से नेताओं के उड़े है होश!
x

करिश्मा अग्रवाल

नई दिल्ली : चुनाव आयोग द्वारा आज एक महत्वपुर्ण प्रेस कांफ्रेस बुलाई गई है। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि आज ही चुनाव आयोग लोकसभा चुनाव 2019 की तिथियों की घोषणा कर सकता है। हालांकि चुनाव आयोग की घोषणा से पहले ही कई नेता इस चिंता में पड़े है कि ये प्रेस कांफ्रेस राहू काल में बुलाई गई है। जो शुभ नही होता है। खासकर दक्षिण भारत के कई नेता इसको लेकर चिंतित नजर आ रहे हैं। उनकी चिंता की वजह कोई चुनावी कारण नहीं, बल्कि ज्योतिष है। दक्षिण भारत के एक गवर्नर चुनाव आयोग की प्रेस कांफ्रेस को लेकर चिंतित है कई नेतासमेत तमाम नेता चाहते हैं कि चुनावी तिथियों की घोषणा का समय बदला जाए।

नेताओं का कहना है कि आज शाम को 4।30 बजे से लेकर 6 बजे तक "राहु काल" है, जो उचित समय नहीं है। यह ऐसा वक्त होता है जिसे कोई खास काम शुरू करने के लिहाज से उचित नहीं माना जाता है। कई नेताओं का कहना है कि चुनाव आयोग के अपनी प्रेस कांन्फ्रेंस के समय में बदलाव करना चाहिए।

दरअसल, ऐसी मान्यता है कि हर दिन सूर्योदय से सूर्यास्त के बीच 90 मिनट का 'राहु काल' रहता है। खासकर दक्षिण भारत के नेता इस अवधि में कोई काम करने से बचते रहे हैं। आपको बता दें कि ऐसी चर्चा है कि आज ही चुनाव आयोग चार राज्यों में इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों की तारीखों का भी ऐलान कर सकता है। ये चार राज्य हैं सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, ओडिशा और आंध्र प्रदेश। सूत्रों की मानें तो लोकसभा चुनाव इस बार 7 से 8 चरणों में होंगे।


Next Story