Top
Home > राष्ट्रीय > कोरोना के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मां हीराबेन ने भी किए पीएम राहत कोष में 25 हज़ार रूपए दान

कोरोना के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मां हीराबेन ने भी किए पीएम राहत कोष में 25 हज़ार रूपए दान

 Shiv Kumar Mishra |  31 March 2020 3:59 PM GMT  |  दिल्ली

कोरोना के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मां हीराबेन ने भी किए पीएम राहत कोष में 25 हज़ार रूपए दान

कोरोना के खिलाफ जारी जंग में पीएम नरेंद्र मोदी की मुहिम पीएम केयर्स को उनकी मां हीराबेन का भी साथ मिला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पीएम केयर्स फंड में उनकी मां हीराबेन ने 25 हजार रुपये दान किए हैं। हीराबेन ने ये राशि अपनी सेविंग्स से निकालकर पीएम केयर फंड में दी है। हीराबेन फिलहाल गुजरात में परिवार के साथ रहती हैं और वह लगातार टीवी पर बेटे नरेंद्र मोदी के प्रयासों को देखकर इसका समर्थन करते दिखाई देती हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन ने सोमवार को यह राशि पीएम केयर्स फंड में दान की है। इस फंड को पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना पीड़ितों की सहायता के उद्देश्य से बनाया है, जिसमें दुनिया भर से लोगों ने अपनी मदद भेजी है। तमाम उद्योगपतियों और विशिष्टजनों के योगदान के बीच हीराबेन के इस छोटे से प्रयास को सोशल मीडिया पर लोग काफी सराह रहे हैं।

कर्मवीरों को भी किया था सलाम

इससे पहले हीराबेन ने पीएम नरेंद्र मोदी की अपील पर कोरोना से लड़ रहे कर्मवीरों के योगदान को सलाम करने के लिए अपने घर के बाहर थाली बजाई थी। वृद्धा अवस्था में अपनी मां के इस जज्बे को सलाम करते हुए पीएम ने उनकी तस्वीर को ट्वीट किया.

मां आप जैसी करोड़ों माताओं के आशीर्वाद से कोरोना वायरस से लड़ रहे डॉक्टर, नर्स, मेडिकल स्टाफ, पुलिसकर्मी, सुरक्षाकर्मी, सफाईकर्मी और मीडियाकर्मी जैसे अनगिनत लोगों को बहुत प्रेरणा मिली। आगे काम करने का संबल मिला ।

दुनिया भर से भेजी जा रही है मदद

पीएम केयर्स फंड में अब तक देश और दुनिया के हजारों लोग अपनी सहयोग राशि भेज चुके हैं। इसमें फिल्मी जगत के लोगों से लेकर कई नामचीन उद्योगपति और अन्य हस्तियां भी शामिल हैं। पीएम मोदी की अपील पर IAS असोसिएशन ने पीएम केयर्स फंड के लिए 21 लाख दान की घोषणा की है। असोसिएशन के सभी मेंबर्स कम से कम एक दिन की सैलरी दान में देंगे। इसके अलावा सीबीआई के अधिकारी भी अपने एक दिन का वेतन पीएम-केयर्स फंड में दान करेंगे।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it