Top
Breaking News
Home > राष्ट्रीय > LIVE : शहीद पिता को बेटी ने कुछ यूं दी अंतिम सलामी, लोगों के नहीं थम रहे आंसू

LIVE : शहीद पिता को बेटी ने कुछ यूं दी अंतिम सलामी, लोगों के नहीं थम रहे आंसू

आज शहीदों के पार्थिव शरीर उनके पैतृक आवास पहुंच रहे हैं, जहां उन्हें अंतिम विदाई दी जाएगी.

 Special Coverage News |  16 Feb 2019 3:59 AM GMT  |  दिल्ली

LIVE : शहीद पिता को बेटी ने कुछ यूं दी अंतिम सलामी, लोगों के नहीं थम रहे आंसू

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में शहादत देने वाले 40 जवानों को पूरा देश सलाम कर रहा है. शुक्रवार शाम इन जवानों के पार्थिव शरीर दिल्ली पहुंचे, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई नेताओं ने उन्हें सलामी दी. इसके बाद आज शहीदों के पार्थिव शरीर उनके पैतृक आवास पहुंच रहे हैं, जहां उन्हें अंतिम विदाई दी जाएगी.

आतंक के खिलाफ देश के सभी राजनीतिक दल एक साथ नजर आ रहे हैं. शुक्रवार को सरकार और सेना के साथ एकजुट होने वाले बयान के बाद आज सभी दल एक बैठक में शामिल हो रहे हैं. इस बैठक में इस बात पर आम सहमति बन सकती है कि पाकिस्तान को किस अंदाज में जवाब दिया जाए. बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल होंगे.

शहीद मोहन लाल को नमन

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सीआरपीएफ जवान मोहन लाल की शहादत को सलाम किया. सीआरपीएफ में ASI रहे मोहन लाल के पार्थिव शरीर को नमन करने बीजेपी समेत कांग्रेस नेता और बड़े अधिकारी भी पहुंचे.



शहीद मोहन लाल को अंतिम सलामी देतीं उनकी बेटी, ये दृश्य देखकर हर किसी की आँखें नाम थीं.


शहीद रमेश का पार्थिव शरीर गांव पहुंचा

सीआरपीएफ जवान शहीद रमेश यादव का पार्थिव शरीर वाराणसी के तोफापुर गांव पहुंचा. हाथों में तिरंगा लिए हजारों की भीड़ शहीद रमेश यादव की अंतिम यात्रा में शामिल होने पहुंचे हैं.




- पुलवामा हमले पर अमेरिका ने भारत के रुख का समर्थन किया है. अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बॉल्टन ने कहा है कि आत्मरक्षा करना भारत का अधिकार है.

- सऊदी अरब के किंग मोहम्मद बिन सलमान ने अपना पाकिस्तान दौरा टाल दिया है. अब वह 17 फरवरी को पाकिस्तान के दो दिवसीय दौरे पर जाएंगे. जबकि तय कार्यक्रम के मुताबिक, उन्हें आज यानी 16 फरवरी को इस्लामाबाद पहुंचना था. बता दें कि सऊदी ने पुलवामा में हुए आतंकी हमले की भी निंदा की है.

शहीद रोहिताश का पार्थिव शरीर गांव पहुंचा

शहीद रोहिताश लांबा का पार्थिव शरीर भी उनके गांव गोविंदपुरा पहुंच गया है. रोहिताश का परिवार राजस्थान के जयपुर स्थित गोविंदपुरा में रहता है, जहां उनका अंतिम संस्कार किया जाना है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it