राष्ट्रीय

Punjab Loksabha Election: अमृतपाल सिंह जेल से लड़ेगा लोकसभा चुनाव! वकील ने किया बड़ा दावा

Special Coverage Desk Editor
25 April 2024 4:26 AM GMT
Punjab Loksabha Election: अमृतपाल सिंह जेल से लड़ेगा लोकसभा चुनाव! वकील ने किया बड़ा दावा
x
Amritpal Singh: पिछले साल खालिस्तान समर्थक और 'वारिस पंजाब दे' संगठन के मुखिया अमृतपाल सिंह का नाम काफी सुर्खियों में रहा। उसे गिरफ्तार करके असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद किया गया था वहीं अमृतपाल सिंह का नाम एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है।

Amritpal Singh: पिछले साल खालिस्तान समर्थक और 'वारिस पंजाब दे' संगठन के मुखिया अमृतपाल सिंह का नाम काफी सुर्खियों में रहा। उसे गिरफ्तार करके असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद किया गया था वहीं अमृतपाल सिंह का नाम एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है। दरअसल, अमृतपाल पंजाब से लोकसभा चुनाव लड़ेगा। वो निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर खडूर साहिब सीट से चुनावी मैदान में उतर सकता है।

ये जानकारी खालिस्तान समर्थक के वकील ने दी है। अमृतपाल के वकील राजदेव सिंह खालसा ने जेल में अमृतपाल से मुलाकात की जहां पर दोनों में चुनाव लड़ने को लेकर चर्चा हुई। अमृतपाल ने जेल से मीडिया के लिए एक नॉयस मैसेज भी भेजा है। इस वॉयस मैसेज में कहा गया है कि अमृतपाल पंजाब के खडूर साहिब से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। वो किसी भी पार्टी के चुनाव चिह्न पर चुनाव नहीं लड़ेंगे। वो 7 से 17 मई के बीच नामांकन दाखिल कर सकते हैं।

क्यों हुई गिरफ्तारी?

बता दें, पिछले साल 23 फरवरी को अमृतपाल और उसके संगठन 'वारिस पंजाब दे' से जुड़े लोगों ने अजनाला पुलिस थाने पर हमला कर दिया था। उसके और उसके समर्थकों के हाथ में तलवार, लाठी-डंडे थे। पूरा बवाल ये 8 घंटे तक चला था। दरअसल, अमृतपाल अपने समर्थक लवप्रीत तूफान की रिहाई की मांग कर रहा था।

कई दिनों तक फरार रहा अमृतपाल

लवप्रीत तूफान को पुलिस ने बरिंदर सिंह नाम के शख्स को अगवा और मारपीट करने के आरोप में हिरासत में लिया था। गिरफ्तारी से पहले अमृतपाल कई दिनों तक फरार रहा फिर गिरफ्तारी के बाद उसको असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद किया गया जो अभी तक है। पंजाब पुलिस ने अमृतपाल पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून यानी एनएसए भी लगाया हुआ है। अमृतपाल पर कई केस दर्ज हैं।

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story