राष्ट्रीय

राहुल गांधी ने पूछा निहत्थे क्यों भेजे थे सैनिक, संबित पात्रा ने बताई ये वजह

Arun Mishra
18 Jun 2020 8:50 AM GMT
राहुल गांधी ने पूछा निहत्थे क्यों भेजे थे सैनिक, संबित पात्रा ने बताई ये वजह
x
बीजेपी नेता संबित पात्रा ने राहुल के वीडियो पर पलटवार किया है.

नई दिल्ली : लद्दाख में गलवान घाटी में चीन के साथ हुई हिंसक भिड़ंत में 20 भारतीय सैनिकों की शहाद के बाद राहुल गांधी ने एक वीडियो ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने पूछा कि इन जवानों की शहादत का जिम्मेदार कौन है. किसके कहने से जवानों को जोखिम वाले इलाके में निहत्था जाने दिया गया. राहुल के सवाल पर बीजेपी ने तुरंत पलटवार (bjp take on rahul gandhi) किया और उन्हें कांग्रेस काल के दौरान चीन के साथ हुए समझौतों को पढ़ने की नसीहत दे डाली.

राहुल गांधी ने ट्विटर पर एक 18 सेकेंड का वीडियो जारी कर कहा कि चीन ने हिंदुस्तान के निहत्थे सैनिकों की हत्या करके एक बहुत बड़ा अपराध किया है. मैं पूछना चाहता हूं कि इन वीरों को बिना हथियार खतरे की ओर किसने भेजा और क्यूं भेजा. कौन जिम्मेदार है? इस पर बीजेपी ने जोरदार प्रतिक्रिया दी है.



बीजेपी का राहुल पर पलटवार

बीजेपी नेता संबित पात्रा ने राहुल के वीडियो पर पलटवार किया है. संबित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी को कम से कम सर्वदलीय बैठक तक का इंतजार करना चाहिए था. उन्होंने कहा कि राहुल को कांग्रेस काल में चीन के साथ हुए समझौतों के बारे में पढ़ना चाहिए. उन्होंने 1996 में हुए चीन के साथ समझौते का जिकर करते हुए कहा, 'अगर आप पढ़े लिखे नहीं है, जानकारी नहीं है. घर में बैठकर लॉकडाउन का इस्तेमाल करते हुए कुछ किताबें पढ़नी चाहिए थी. चीन के साथ कांग्रेस के शासन काल में क्या-क्या समझौते हुए थे, यह आपको पढ़ लेना चाहिए था. दरअसल भारत और चीन के साथ हुए समझौते के तहत बॉर्डर पर दोनों देशों की सेनाओं के सैनिक बिना हथियार के ही गश्त करते हैं. दो किमी के इलाके में सैनिकों को गोली चलाने की इजाजत नहीं है. इसी कारण दोनों देशों के सैनिकों के बीच झड़प की खबरें आती है.

Next Story