राष्ट्रीय

राहुल गांधी का ऐलान, कांग्रेस सत्ता में आई तो महिला आरक्षण बिल पास करेंगे

Special Coverage News
29 Jan 2019 1:08 PM GMT
राहुल गांधी का ऐलान, कांग्रेस सत्ता में आई तो महिला आरक्षण बिल पास करेंगे
x
राहुल ने ये भी कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो हम लोग न्यूनत आय गारंटी सभी भारतीय को देंगे?
नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव 2019 को फतह करने के लिए हर पार्टी जीत-तोड़ मेहनत करने में लगी हुई है. रैलियों का आयोजन किया जा रहा है, बूथ कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दिया जा रहा है. इसी के तहत राहुल गांधी मंगलवार को केरल के कोच्चि पहुंचे. यहां वो पोलिंग बूथ कार्यकर्ताओं से रूबरू हुए. बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि बूथ अध्यक्षों, पार्टी कार्यकर्ताओं का दिल से सम्मान करना चाहता हूं, आप पार्टी की रीढ़ हैं.

राहुल गांधी ने कहा, 'मैं चाहता हूं कि प्रत्येक कांग्रेस कार्यकर्ता मेरा बूथ, मेरा गौरव और मेरी पार्टी को महसूस करे. कांग्रेस पार्टी अपने हर सदस्य से जुड़ा हुआ है.' इसके साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि हमने शक्ति कार्यक्रम शुरू किया है, हमारे सभी कार्यकर्ता इससे जुड़ कर पार्टी नेतृत्व के साथ सीधे बात कर सकते हैं.

राहुल गांधी ने महिलाओं की राजनीति में भागीदारी पर कहा कि हम हर चुनाव में सुनिश्चित करेंगे कि युवा और महिलाएं कांग्रेस से ज्यादा से ज्यादा जुड़े. मैं महिलाओं की ज्यादा से ज्यादा भागीदारी देखना चाहता हूं, मुझे पता है कि केरल के नेता बेहद ही सक्षम है. इसके साथ ही राहुल गांधी ने ऐलान किया कि अगर कांग्रेस सरकार सत्ता में तो महिला आरक्षण बिल पास करेंगे.

इसके साथ ही मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा, 'हमने 3 राज्यों में सरकार बना कर सभी किसानों के कर्ज को माफ कर दिया. मोदी सरकार ने पिछले 5 सालों में किसानों के साथ धोखा किया है. हम 2019 में सरकार बनाएंगे.

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर वार करते हुए कहा, 'वे (पीएम मोदी) अपने 15 दोस्त को अधिकतम आय गारंटी दिया है, अगर आप अनिल अंबानी है तो आपकों अधिकतम आय गारंटी मिलेगा. हम लोग न्यूनत आय गारंटी सभी भारतीय को देने जा रहे हैं.

Next Story