राष्ट्रीय

प्रियंका गांधी को लेकर कांग्रेस का बड़ा ऐलान! राहुल गांधी ने दिया इस्तीफ़ा!

Special Coverage News
17 Jun 2024 3:04 PM GMT
प्रियंका गांधी को लेकर कांग्रेस का बड़ा ऐलान! राहुल गांधी ने दिया इस्तीफ़ा!
x
यह पहली बार होगा जब प्रियंका चुनावी मैदान में उतरेंगी।

नई दिल्ली : कई सप्ताह के सस्पेंस को खत्म करते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सोमवार को आखिरकार तय कर लिया कि वह किस लोकसभा सीट से सांसद बने रहेंगे और किस सीट से इस्तीफ़ा देंगे। 2024 के लोकसभा चुनाव में राहुल ने उत्तर प्रदेश की रायबरेली और केरल की वायनाड सीट दोनों से जीत हासिल की थी। इस बात को लेकर अटकलें लगाई जा रही थीं कि 18वीं लोकसभा में वह किस सीट का प्रतिनिधित्व करेंगे।

सोमवार को एक उच्च स्तरीय पार्टी बैठक के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने घोषणा की कि राहुल रायबरेली सीट का प्रतिनिधित्व करेंगे, जबकि प्रियंका गांधी वायनाड सीट के लिए उपचुनाव लड़ेंगी।


यह पहली बार होगा जब प्रियंका चुनावी मैदान में उतरेंगी। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, "मैं वायनाड का प्रतिनिधित्व करने में सक्षम होने के लिए बहुत खुश हूं। मैं बस इतना कह सकती हूं कि मैं उन्हें (लोगों को) उनकी (राहुल गांधी की) अनुपस्थिति महसूस नहीं होने दूंगी। जैसा कि राहुल ने कहा, वह मेरे साथ कई बार आएंगे लेकिन मैं कड़ी मेहनत करूंगी और मैं सभी को खुश करने और एक अच्छी प्रतिनिधि बनने की कोशिश करूंगी। रायबरेली से मेरा विशेष संबंध है। मैंने रायबरेली और अमेठी दोनों में 20 साल तक काम किया है।"


Next Story