राष्ट्रीय

राहुल ने बताया मोदी किसके है लाउडस्पीकर?

Special Coverage News
16 Oct 2019 4:36 AM GMT
राहुल ने बताया मोदी किसके है लाउडस्पीकर?
x

द हिन्दू में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने महाराष्ट्र के यवतमाल में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला है. राहुल ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने किसानों के क़र्ज़ माफ़ करने का वादा किया था लेकिन उन्होंने उस पैसे को कॉर्पोरेट टैक्स में छूट देने में लगा दिया. राहुल ने कहा कि पीएम मोदी अंबानी और अडाणी जैसे अरबपतियों के लाउडस्पीकर हैं.

राहुल ने कहा, ''इस देश की अर्थव्यवस्था को कौन चला रहा है? देश की अर्थव्यवस्था अडाणी और अंबानी के कारण नहीं है बल्कि किसानों, मज़दूरों और छोटे व्यापारियों के कारण है. जीएसटी ने लोगों की कमर तोड़ दी है. बीजेपी सरकार ने एक दिन में 1.25 लाख करोड़ का कॉर्पोरेट टैक्स माफ़ कर दिया. पिछले पाँच सालों में इस सरकार ने गिने-चुने उद्योगपतियों के 5.5 लाख करोड़ टैक्स माफ़ किए हैं. मोदी ने कोयला खदानों का निजीकरण किया और अब जितनी सरकारी कंपनियां हैं सबका निजीकरण किया जा रहा है. यह सरकार आपका पैसा 15-20 उद्योगपतियों को देने पर तुली हुई है.''

पूर्व सांसदों से सरकारी बंगला खाली कराने के लिए पुलिस की मदद

इंडियन एक्सप्रेस में छपी एक ख़बर के अनुसार लोकसभा की 12 सदस्यीय कमिटी ने पूर्व सासदों से सरकारी बंगले और फ्लैट ख़ाली कराने के लिए पुलिस की मदद मांगने का फ़ैसला किया है.कमिटी ने 27 पूर्व सांसदों को कई बार नोटिस दिए जाने के बावजूद सरकारी बंगले न ख़ाली करने पर अब पुलिस का रुख़ करने का मन बनाया है.


Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story