Top
Home > राष्ट्रीय > रेलवे की भर्ती परीक्षा के लिए जारी हुआ एडमिट कार्ड ,21 अगस्त को होगी परीक्षा

रेलवे की भर्ती परीक्षा के लिए जारी हुआ एडमिट कार्ड ,21 अगस्त को होगी परीक्षा

21 अगस्त को होने वाली रेलवे की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी हो चुका है .उम्मीदवार रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइ indianrailways.gov.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैैं

 Anamika goel |  17 Aug 2018 8:27 AM GMT  |  नई दिल्ली

रेलवे की भर्ती परीक्षा के लिए जारी हुआ एडमिट कार्ड ,21  अगस्त को होगी परीक्षा
x

नई दिल्ली :

रेलवे भर्ती बोर्ड ने ग्रुप सी (RRB Group C) के पदों पर 21 अगस्त को होने वाली भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड (RRB Admit Card) जारी कर दिया है. उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड RRB की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया गया है. 21 अगस्त को सातवें दिन की कम्प्यूटर बेस्ड परीक्षा होगी. 21 अगस्त के बाद 29, 30 और 31 अगस्त को परीक्षा होगी. 31 अगस्त को ग्रुप सी के पदों पर भर्ती परीक्षा (RRB Exam) खत्म हो जाएगी. 21 अगस्त को 3 शिफ्टों में भर्ती परीक्षा होगी. उम्मीदवार 15 भाषाओं में से किसी एक भाषा में परीक्षा दे सकते हैं.

RRB Admit Card 2018/RRB ALp Admit Card ऐसे करें डाउनलोड

स्टेप 1: एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार RRB की ऑफिशियल वेबसाइट indianrailways.gov.in पर जाएं.

स्टेप 2: वेबसाइट पर Login Link for E-Call Letter, Exam City and Date intimation and SC/ST Travel pass के लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 3: नया पेज खुलने पर आपसे रजिस्ट्रेशन नंबर और अन्य जानकारी मांगी जाएगी, सभी जानकारी भरकर लॉग इन करें.

स्टेप 4: आपका RRB Admit Card आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा, आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं. परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड का प्रिंट ऑउट ले लें.

RRB Admit Card: जल्द जारी होगा Group D का एडमिट कार्ड, जानिए परीक्षा का सिलेबस, पैटर्न और अन्य जानकारी

आपको बता दें कि रेलवे ग्रुप सी की परीक्षा के बाद ग्रुप डी (RRB Group D) के पदों पर भर्ती परीक्षा आयोजित करेगा. ग्रुप डी (Group D) की भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड अगस्त के अाखिरी तक जारी किया जा सकता है. रेलवे ने ग्रुप डी की परीक्षा और एडमिट कार्ड (RRB Admit Card) को लेकर अभी किसी प्रकार की आधिकारिक घोषणा नहीं की है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Anamika goel

Anamika goel

Never Give Up..


Next Story
Share it