राष्ट्रीय

Railway News: कोहरे के कारण ट्रेन संचालन प्रभावित, कई ट्रेनें हुईं लेट, पढ़ें लिस्ट

Special Coverage Desk Editor
26 Dec 2022 8:38 AM GMT
Railway News: कोहरे के कारण ट्रेन संचालन प्रभावित, कई ट्रेनें हुईं लेट, पढ़ें लिस्ट
x
Railway News: राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (दिल्ली-एनसीआर) में घने कोहरे के कारण ट्रेनों की गति पर इसका असर पड़ा है. ट्रेनों का संचालन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है.

Railway News: राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (दिल्ली-एनसीआर) में घने कोहरे के कारण ट्रेनों की गति पर इसका असर पड़ा है. ट्रेनों का संचालन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है. उत्तर रेलवे ने सोमवार (26 दिसंबर) को दिल्ली जाने वाली लगभग 10 ट्रेनें देरी से चल रही थीं. सीपीआरओ उत्तर रेलवे के मुताबिक, दरभंगा-नई दिल्ली स्पेशल 02569 2:15 घंटे लेट है. बनारस-नई दिल्ली एक्सप्रेस 15127 दो घंटे की देरी से चल रही है.

बरौनी-नई दिल्ली स्पेशल 2 घंटे लेट; अयोध्या कैंट-दिल्ली एक्सप्रेस 2 घंटे; राजगीर-नई दिल्ली एक्सप्रेस 2 घंटे; प्रतापगढ़-दिल्ली जंक्शन एक्सप्रेस 3 घंटे देर से चल रही है. लखनऊ-नई दिल्ली स्पेशल 2 घंटे लेट; लखनऊ-नई दिल्ली माई 1:45 तक; मुजफ्फरपुर-नई दिल्ली 2:30 घंटे तक; जबलपुर-निजामुद्दीन 3 घंटे.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने रविवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी और पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अधिकांश स्थानों से भीषण ठंड की सूचना मिली है. अगले 48 घंटों में दिल्ली में पारा 4 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है. "पंजाब में अधिकांश स्थानों पर कड़ाके की ठंड दर्ज की गई, जबकि हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में अलग-अलग स्थानों पर कड़ाके की ठंड के दिन के साथ अधिकांश स्थानों पर ठंड का दिन था. उत्तर-पश्चिम राजस्थान और पश्चिम उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर ठंडे दिन से लेकर गंभीर ठंड का दिन था. रविवार सुबह दिल्ली का न्यूनतम तापमान 5.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था.

हालांकि, दिन चढ़ने के साथ यह धीमी गति से चढ़ता गया और अधिकतम 16.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आईएमडी के मुताबिक, दिल्ली सोमवार को भी शीतलहर की चपेट में रहेगी. आईएमडी ने राष्ट्रीय राजधानी में घने कोहरे और सोमवार को सर्द सुबह की भविष्यवाणी की है. इस बीच, आईएमडी ने पंजाब के लिए अगले पांच दिनों के लिए कोहरे की चेतावनी भी जारी की है. अगले दो दिनों में पंजाब के कई इलाकों में घने से बहुत घने कोहरे की स्थिति रहने का अनुमान लगाया गया है. आईएमडी के अनुसार, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, उत्तर प्रदेश और चंडीगढ़ में रविवार से शीत लहर चलेगी, जबकि पश्चिमी और पूर्वी राजस्थान में अगले पांच दिनों तक भीषण शीतलहर का अनुभव हो सकता है.

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story