Top
Home > राष्ट्रीय > सर्जिकल स्ट्राइक की वर्षगांठ पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने दिया बड़ा बयान?

सर्जिकल स्ट्राइक की वर्षगांठ पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने दिया बड़ा बयान?

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सेना के जवान सीमा पार से होने वाली हर हरकत का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए आजाद हैं

 Special Coverage News |  29 Sep 2018 3:40 AM GMT  |  दिल्ली

सर्जिकल स्ट्राइक की वर्षगांठ पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने दिया बड़ा बयान?
x

नई दिल्ली : केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सितंबर 2016 में पाकिस्तान में हुए सर्जिकल स्ट्राइक की वर्षगांठ के मौके पर एक बड़ा बयान देकर सभी चौंका दिया. उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि हमारा पड़ोसी देश लगातार सीमा पर अशांति फैला रहा है. लोगों ने कुछ दिन पहले ही बीएसएफ के जवान के साथ हुई बर्बरता देखी .

उन्होंने कहा मैं आपको दावे के साथ कहना चाहतूं कि आप अगले कुछ दिनों में कुछ देखेंगे, हमारी सेना ने ऐसा कुछ किया है. मैं आपको अभी नहीं बतांऊगा कि क्या किया गया है. लेकिन जो किया जाना था वो किया जा चुका है. हमारे सैनिकों ने सबकुछ वैसे ही किया है जैसे उन्हें कहा गया था.



उन्होंने आपको मेरी बातों पर भरोसा करना चाहिए क्यों कि दो से तीन दिन पहले ही इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. इस पूरी कार्रवाई के बारे में कुछ लोगों को ही पता था. आप आगे देखेंगे कि आखिर हुआ क्या था. गौरतलब है कि सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ के मौके पर केंद्री गृहमंत्री राजनाथ सिंह यूपी के मुज्जफरनगर में एक सभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि मैंने अपने बीएसएफ के जवानों को कहा था कि वो (पाकिस्तान) हमारे पड़ोसी हैं.

ऐसे में हम पहले उनकी तरफ एक भी गोली फायर नहीं करेंगे. लेकिन अगर वह हमपे गोली फायर करतें हैं तो उसके जवाब में आपको गोलियां गिनने की जरूरत नहीं है. खास बात यह है कि इस सप्ताह के शुरुआत में सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा था कि मुझे लगता है कि एक और सर्जिकल स्ट्राइक करने का समय आ गया है. उन्होंने उस दौरान कहा था कि मैं आपको यह नहीं बताउंगा कि आखिर इस बार कार्रवाई कैसे करना चाहते हैं.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it