राष्ट्रीय

जयपुर से मुंबई आ रही ट्रेन में RPF के जवान ने की फायरिंग! ASI समेत 4 लोगों की मौत

Arun Mishra
31 July 2023 5:37 AM GMT
जयपुर से मुंबई आ रही ट्रेन में RPF के जवान ने की फायरिंग! ASI समेत 4 लोगों की मौत
x
गोलियां ट्रेन की बी5 बोगी में चली हैं. ट्रेन में हुई फायरिंग की इस घटना में चार लोगों की मौत हो गई है.

महाराष्ट्र के पालघर से बड़ी खबर सामने आई है। यहां जयपुर-मुंबई पैसेंजर ट्रेन में फायरिंग में चार लोगों की मौत हो गई है। गोलियां ट्रेन की बी5 बोगी में चली हैं. ट्रेन में हुई फायरिंग की इस घटना में चार लोगों की मौत हो गई है.

जानकारी के मुताबिक, मरने वालों में एक ASI भी है। प्राथिमिक सूचना के अनुसार, दो RPF जवानों में विवा के बाद फायरिंग की घटना हुई है। बताया जा रहा है कि घटना के वक्त ट्रेन यह ट्रेन गुजरात से मुंबई आ रही थी। चेतन नाम के RPF कॉन्स्टेबल ने ही सबको गोली मारी।

वापी से बोरीवलीमीरा रोड स्टेशन के बीच गोलीबारी की यह घटना हुई। बोरीवली और मीरा रोड के बीच कॉन्स्टेबल को जीआरपी मुंबई के जवानों ने हिरासत में ले लिया। फिलहाल वहां मौजूद यात्रियों से पुलिस पूछताछ कर रही है। फिलहाल इस बात का खुलासा नहीं हुआ है कि आरोपी कॉन्स्टेबल ने किस वजह से फायरिंग की। गोलीबारी में ज्यादा यात्रियों को नुकसान नहीं हुआ। हालांकि यात्रियों को अपनी जान गंवानी पड़ी।

चलती ट्रेन में फायरिंग की घटना से हड़कंप

आरोपी की मंशा क्या थी, इसका पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी गई है। ट्रेन के यात्रियों से पुलिस पूछताछ कर रही है और उनके बयान दर्ज हो रहे हैं। चलती ट्रेन में गोलीबारी हुई ट्रेन में हड़कंप मच गया और लोगों में खौफ पसर गया है।

पश्चिमी रेलवे ने घटना पर जारी किया बयान

पश्चिमी रेलवे ने अपने बयान में कहा है कि पालघर स्टेशन पार करने के बाद एक आरपीएफ कांस्टेबल ने चलती जयपुर एक्सप्रेस ट्रेन के अंदर गोलीबारी कर दी। उसने एक आरपीएफ एएसआई और तीन अन्य यात्रियों को गोली मार दी और दहिसर स्टेशन के पास ट्रेन से बाहर कूद गया। आरोपी सिपाही को हथियार समेत हिरासत में लिया गया है। जयपुर एक्सप्रेस ट्रेन (12956) के अंदर फायरिंग की घटना में एएसआई समेत चार लोगों की मौत के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। रेलवे सुरक्षा ने बताया है कि डीसीपी नॉर्थ जीआरपी को सूचित कर दिया गया है।

Next Story