राष्ट्रीय

पूर्व विद्रोही नेता की कथित मुठभेड़ में मौत पर उपद्रव, CM आवास पर पेट्रोल बम से हमला, चार जिलों में कर्फ्यू ,गृह मंत्री का इस्तीफ़ा

Shiv Kumar Mishra
16 Aug 2021 7:56 AM GMT
पूर्व विद्रोही नेता की कथित मुठभेड़ में मौत पर उपद्रव, CM आवास पर पेट्रोल बम से हमला, चार जिलों में कर्फ्यू ,गृह मंत्री का इस्तीफ़ा
x
काबुल से फुर्सत मिल जाए तो मेघालय की फिक्र कर लीजिए।

राकेश पाठक

काबुल से फुर्सत मिल जाए तो मेघालय की फिक्र कर लीजिए। पूर्वोत्तर के खूबसूरत सूबे मेघालय में उपद्रव चल रहा है।राजधानी शिलांग सहित चार जिलों में कर्फ्यू लगा है। जिलों में इंटरनेट बंद कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर पेट्रोल बम फेंका गया है और गृह मंत्री ने इस्तीफ़ा दे दिया है। मेघालय के आत्म समर्पित विद्रोही नेता थांगखिव चेरिस्तरफील्ड (चे नाम से चर्चित) के कथित फर्जी मुठभेड़ में मारे जाने के बाद हिंसा भड़क गई है। गत 13 अगस्त को पुलिस उनके घर एक घटना में पूछताछ के लिए गई थी जहां गोली मारी गई।पुलिस का आरोप है कि थांगखिव ने चाकू से हमला किया था।

तब से मेघालय उबल रहा है। जब देश स्वतंत्रता का उत्सव मना रहा था तब पूरे मेघालय में प्रदर्शन चल रहे थे।पूरे सूबे में काले झंडे लहरा रहे हैं। हिंसा भड़क उठी। जिसकी आग मुख्यमंत्री कोनराड संगमा के आवास तक पहुंची। वहां पेट्रोल बम से हमला हुआ।उपद्रवियों ने पुलिस की गाड़ियों पर कब्जा कर हथियार छीन लिए हैं। इस कथित मुठभेड़ की जांच की मांग को लेकर सूबे के गृह मंत्री लखमेन रिंबई ने इस्तीफ़ा दे दिया है।

Next Story