राष्ट्रीय

संघ ने Koo पर बनाया अकाउंट,पहली पोस्ट में लिखी यह बात

सुजीत गुप्ता
9 July 2021 2:10 PM GMT
संघ ने Koo पर बनाया अकाउंट,पहली पोस्ट में लिखी यह बात
x

आरएसएस ने स्वदेशी सोशल मीडिया एप के नाम से फेमस Koo पर अपना अकाउंट बना लिया है। वहीं संघ और भाजपा के कई नेता भी कू पर आ गए हैं। कू पर आने के बाद आरएसएस ने अपने संस्थापक केशव ​बलिराम हेडगेवार को कोट करते हुए पोस्ट लिखा है। पोस्ट में लिखा है, ''भारत के केवल एक देश नहीं है, ​बल्कि हमारी मां है। यह वत्सलमयी, मंगलकारी, पुण्यभूमि, हिंदूभूमि है। यह वो है, जिसका हम अपनी प्रार्थनाओं में स्मरण करते हैं।'' माना जा रहा है कि आरएसएस का कू पर आना ट्विटर के लिए बड़ा संदेश है।

आरएसएस से जुड़े लोगों का कहना है ​कि अब वे अपनी सूचनाएं koo पर हिंदी में शेयर किया करेंगे। इस पर आरएसएस की गतिविधियों से जुड़ी पहली सूचना बुधवार को पब्लिश हुई जो गुरुवार को चित्रकूट में संघ की पांच दिवसीय बैठक के संबंध में थी। संघ प्रमुख मोहन भागवत और अन्य शीर्ष नेतृत्व इस पांच दिवसीय बैठक में शामिल हो रहे हैं। इस दौरान कोरोना महामारी के दौरान संघ कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए कार्यों की समीक्षा हो रही है। गौरतलब है कि नए आईटी नियमों को लेकर सरकार और ट्विटर के बीच द्वंद चल रहा है।

Koo क्या है?

यह ट्विटर की तरह एक माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म है. यह एक वेबसाइट के तौर पर और iOS और गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है. आप यहां सार्वजनिक तौर पर अपने विचारों को पोस्ट कर सकते हैं और दूसरे यूजर्स को फॉलो भी कर सकते हैं. एक फीड में दूसरे यूजर्स की पोस्ट दिखती हैं. यहां कैरेक्टर लिमिट 400 है. व्यक्ति अपने मोबाइल नंबर का इस्तेमाल करके कू के लिए साइन अप कर सकता है


Next Story