राष्ट्रीय

शरजील आखिर क्यों भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाना चाहता है...दिल्ली पुलिस की पूछताछ में बड़ा खुलासा

Arun Mishra
30 Jan 2020 8:14 AM GMT
शरजील आखिर क्यों भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाना चाहता है...दिल्ली पुलिस की पूछताछ में बड़ा खुलासा
x
शरजील इमाम से पूछताछ में पता चला है कि वह हाइली रेडिकलाइज है. उसके अंदर देश को लेकर काफी ज़हर भरा हुआ है

पांच दिन के लिए दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) की रिमांड में भेजे गए शरजील इमाम (Sharjeel Imam) ने पूछताछ में बड़ा खुलासा किया है. शरजील इमाम से पूछताछ में पता चला है कि वह हाइली रेडिकलाइज है. उसके अंदर देश को लेकर काफी ज़हर भरा हुआ हैशरजील इमाम से पूछताछ में पता चला है कि वह हाइली रेडिकलाइज है. उसके अंदर देश को लेकर काफी ज़हर भरा हुआ है. वह कहता है कि देश को इस्लामिक राष्ट्र होना चाहिए. पूछताछ में शरजील ने यह भी कुबूल किया है कि सभी के सभी वीडियो उसी के हैं.

बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार देशद्रोह के आरोपी शरजील इमाम ने कबूला है कि विवादित भाषण उसने दिया था. हालांकि उसने यह भी कहा है कि पूरा भाषण उसका नहीं है. उसने कहा है कि जोश में आकर उसने असम को देश से अलग करने की बात कही थी. शरजील ने यह भी कहा कि उसे गिरफ्तारी और अपने दिए गए बयान पर कोई अफसोस नहीं है.

क्राइम ब्रांच के सूत्रों की माने तो इस्लामिक यूथ फ़ेडरेशन और PFI के साथ शरजील के संबंधों की भी जांच की जा रही है. शरजील बार-बार जांच अधिकारियों से कह रहा है कि देश में मुस्लिमों के साथ गलत हो रहा है. उसी को लेकर वो देश में घूम-घूमकर अपनी आवाज़ उठा रहा है.

पुलिस के सूत्रों की माने तो पूछताछ में शरजील ने कुबूल किया है कि वो जानता था कि ऐसे भाषण देने से वो गिरफ्तार हो सकता है, अपनी गिरफ्तारी का उसे कोई अफसोस नहीं है. पुलिस ने शरजील के सभी वीडियो जांच के लिए लैब भेज दिया है. इसके अलावा सोशल मीडिया पर शरजील के जितने भी अकाउंट है उनकी भी जांच की जा रही है. पुलिस को लगता है कि शरजील के साथ कुछ और लोग भी शामिल हैं उसकी भी जांच की जा रही है.

Tags
Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story