Home > राष्ट्रीय > पीएम मोदी, राजनाथ और सोनिया गांधी समेत तमाम दिग्गजों ने दी शीला दीक्षित को श्रद्धांजलि, कल होगा अंतिम संस्कार

पीएम मोदी, राजनाथ और सोनिया गांधी समेत तमाम दिग्गजों ने दी शीला दीक्षित को श्रद्धांजलि, कल होगा अंतिम संस्कार

दोपहर 3.55 पर शीला दीक्षित का निधन एस्कॉर्ट हॉस्पिटल में हुआ. कल निगमबोध घाट पर होगा अंतिम संस्कार.

 Special Coverage News |  20 July 2019 3:11 PM GMT  |  दिल्ली

पीएम मोदी, राजनाथ और सोनिया गांधी समेत तमाम दिग्गजों ने दी शीला दीक्षित को श्रद्धांजलि, कल होगा अंतिम संस्कार

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित का 81 साल की उम्र में निधन हो गया है. दिल्ली के एस्कार्ट हॉस्पिटल में 3:15 मिनट पर हार्ट अटैक के बाद आखिरी सांस ली. शीला दीक्षित दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष भी थीं और काफी लंबे समय से बीमार चल रहीं थीं. तीन बार शीला दीक्षित की बाईपास सर्जरी हुईं थी और आज सुबह उल्टी की शिकायत के बाद उन्हें दिल्ली के एस्कार्ट्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

शीला दीक्षित का निधन का अचानक निधन कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. शीला दीक्षित साल 1998 से 2013 तक लगातार 15 सालों तक दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं. शीला दीक्षित के नेतृत्व में कांग्रेस ने लगातार तीन बार दिल्ली में सरकार बनाई.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी शीला दीक्षित को श्रद्धांजलि

पीएम मोदी ने शीला दीक्षित की बहन के आवास पहुंचकर पूर्व सीएम को श्रद्धंजलि दी. उन्होंने यहां उनके बेटे और पूर्व सांसद संदीप दीक्षित से मुलाकात भी की.


गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शीला दीक्षित को दी श्रद्धांजलि



लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने दी शीला दीक्षित को श्रद्धांजलि


ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दी शीला दीक्षित को श्रद्धांजलि

कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को श्रद्धांजलि दी. शीला दीक्षित का आज दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. शीला दीक्षित के निधन से शोक की लहर फैल गई है. उनके निधन के बाद दिल्ली में दो दिनों का राजकीय शोक रखा गया है.



सोनिया गांधी ने दी शीला दीक्षित को श्रद्धांजलि

यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने शीला दीक्षित की बहन के आवास पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी. कई अन्य नेताओं ने भी उन्हें नमन किया. शीला दीक्षित का अंतिम संस्कार रविवार को ढाई बजे दिल्ली के निगमबोध घाट पर होगा.


दिल्ली में दो दिन का राजकीय शोक

पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के निधन पर दिल्ली में दो दिनों का राजकीय शोक घोषित किया गया है. उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इसका ऐलान किया.

दोपहर 3.55 पर शीला दीक्षित का निधन एस्कॉर्ट हॉस्पिटल में हुआ. कल निगमबोध घाट पर होगा अंतिम संस्कार.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top